Miss Rajasthan बनी हर्षिता ने बताया अपनी सूबसूरती का राज़, फर्स्ट टाइम हील पहनने को लेकर पड़ी थी डांट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान के अजमेर (Ajmer) शहर की हर्षिता बत्रा (Harshita Batra) ने बीते दिनों मिस राजस्थान 2024 (Miss Rajasthan Winner) का खिताब जीता है. बचपन से एक्ट्रेस बनने का सपना संजोए यहां तक पहुंचने के लिए हर्षिता को कई मुश्किलों का सामना करना पडा. उनके जीवन में कई पल ऐसे आए जब उन्होंने कपड़ों और अपने प्रोफेशन को लेकर लोगों के ताने सहे. लेकिन वह इन चुनौतियों के आगे हारी नहीं, और आखिरकार मिस राजस्थान का क्राउन अपने नाम कर लिया. हर्षिता बत्रा ने 'राजस्थान तक' के लिए इंटर्न कर रहे मुकेश कुमार को दिए अपने इंटरव्यू में अपने जीवन, परिवार और पेशे से संबंधित चुनौतियों पर बात की है.

2024 मिस राजस्थान का खिताब अपने नाम करने वाली हर्षिता बत्रा प्ले स्कूल के बच्चों को पढ़ाती हैं. बत्रा बच्चों को पढाने के साथ-साथ खुद भी बी.ए.बीएड की पढ़ाई कर रही हैं. उन्होंने अपनी इस सफलता का क्रेडिट अपने मम्मी-पापा के साथ अपने परिवार को दिया है. हर्षिता की मां लिलिना ग्रीस 30 साल से ब्यूटीशियन हैं और बीजेपी में पूर्व मायनोरिटी कमेटी में मेंबर भी रह चुकी हैं. वहीं इनके पिता हरवंश बत्रा प्रॉपर्टी डीलर हैं.

 

 

बताया अपनी खूबसूरती का राज़

अपनी खूबसूरती का राज़ साझा करते हुए हर्षिता ने बताया कि वो डेली रूटीन में यूज होने वाले ब्यूटी प्रोडक्टस के रूप में कैमिकल युक्त प्रोडक्ट का यूज नहीं करती है. बल्कि, अपनी मम्मी द्वारा घर पर बनाये गये प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. इनका कहना है कि इनकी ब्यूटी का राज घर पर बने दही-बेसन का लेप और मुलतानी मिट्टी से बने प्रोडक्ट हैं.

भांजी के साथ संजोया सपना हुआ सच

हर्षिता ने 'राजस्थान तक' को बताया कि अपनी भांजी के साथ इनका एक किस्सा बड़ा दिलचस्प है. दरअसल इनकी भांजी उम्र में इन से 2-3 साल छोटी है. मौसी-भांजी बचपन में एक गेम खेला करती थी जिसमें दोनों प्रिंसेस और मॉडल बनती थीं. बचपन से ही मौसी- भांजी ऐसे कई सपने संजोए करते थी. हर्षिता ने आगे अपने इंटरव्यू में कहा ‘’और अब यह गेम और सपना दोनों ही सच हो गये’’.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कपड़ों को लेकर लोग करते हैं जज

हर्षिता बत्रा के लिए 2024 मिस राजस्थान का खिताब जीतना एक बड़े सपने जैसा था. उनका कहना है कि "कई लोग पुराने खयालात के होते हैं जो छोटे कपड़ों को लेकर उन्हें जज भी करते हैं. लेकिन, सफल होने के बाद वहीं ताने तारीफों में बदल जाया करते हैं. और ऐसा ही मेरे साथ हुआ है."

फर्स्ट टाइम हील पहनने को लेकर पड़ी थी डांट

बत्रा ने बताया कि एक बार मिस राजस्थान का फॉर्म भरने के बाद वो कैंटीन में ब्रेकफास्ट कर रही थी. उन्हें कैंटीन से सीधे क्लास जाना था और वो लेट हो चुकी थी. जल्दी जाने के लिए हर्षिता ने अपनी हील निकाल दी और नंगे पैर क्लास में चली गई. उस वक्त जल्दबाजी में 5 इंच की हील पहनना थौड़ा मुश्किल था. जब वो क्लास पहुंची तो देखा कि सभी कंटेस्टेंट अपनी प्रॉपर ड्रेस में थीं और वो नहीं. नंगे पैर और हील हाथ में होने की वजह से जूरी मेम्बर ने इन्हें डांट सुना दी. और उस दिन के बाद वो कभी लेट नहीं हुई.

ADVERTISEMENT

मिस इंडिया बनने का है सपना

हर्षिता बत्रा अपनी पढ़ाई के साथ-साथ मिस इंडिया का खिताब जीतना चाहती है. वो अपनी पढ़ाई पूरी होने के बाद अपनी जिम्मेदारियों और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पेशेवर नौकरी के लिए विदेश जाना चाहती है. शादी- विवाह करने को लेकर अभी उनका कोई प्लान नहीं है. युवा जनरेशन को लेकर हर्षिता बत्रा का कहना है कि सभी अपने ड्रीम को फॉलो करें. किसी के दबाव में आ कर वो काम ना करें, जो आप नहीं करना चाहते.

ADVERTISEMENT

कंटेंट: राजस्थान तक के लिए इंटर्न कर रहे मुकेश कुमार की स्टोरी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT