PM Kisaan samman nidhi: राजस्थान के 57 लाख किसानों के खाते में जल्द आने वाले हैं ₹2000

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

PM Kisan Samman Nidhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे. इस दौरान वह देशभर के किसानों को बड़ी सौगात देंगे, जिसका फायदा राजस्थान के भी 57 लाख किसानों को मिलने वाला है. पीएम मोदी किसान सम्मान निधि की 20,000 करोड़ रुपए की 17वीं किस्त (PM Kisan Yojana 17th Installment) जारी करेंगे. इससे राजस्थान के किसानों के खाते में खटाखट 2000 रुपये की किस्त आ जाएगी.

पीएम मोदी के इस फैसले से पूरे देश में 9 करोड़ और राजस्थान के 57 लाख किसानों की बल्ले-बल्ले हो जाएगी. पीएम किसान निधि योजना की 17वीं किस्त में करीब 20,000 करोड़ रुपए वितरित किए जाएंगे. इससे पहले 28 फरवरी को पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त जारी की थी.

2.5 करोड़ से अधिक किसान वर्चुअली जुड़ेंगे (PM kisan samman nidhi)

कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया है कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम किसान स्कीम के जरिए देशभर के 9.26 करोड़ किसानों के खाते में 20,000 करोड़ रुपये से अधिक राशि ट्रांसफर की जाएगी. ये पैसे DBT के जरिये किसानों के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में देशभर के 2.5 करोड़ से अधिक किसान वर्चुअली जुड़ेंगे.

राजस्थान के किसानों को अब हर साल मिलेंगे 8 हजार रुपये (Pm kisan for rajasthan)

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 8 जून को एक बड़ा ऐलान करते हुए प्रदेश के किसानों को बड़ी खुशखबरी दी थी. उन्होंने घोषणा की है कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपये सालाना की बढ़ोतरी करेगी. इससे प्रदेश के किसानों को किसान सम्मान निधि के अंतर्गत 6 हजार रुपये की जगह 8 हजार रुपये मिलेंगे. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT