Rajasthan: एयरफोर्स जवान की कार पलटने से मौत, पत्नी-बेटा और बैचमेट भी घायल, पार्थिव देह पहुंची तो रो पड़ा पूरा गांव

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

असम राज्य के तेजपुर में पोस्टेड राजस्थान के एयरफोर्स जवान (Airforce Jawan) की कार पलटने से मौत हो गई है. इसके साथ ही हादसे में उसकी पत्नी, बेटा और बैचमेट भी घायल हो गए हैं. दरअसल, बाड़मेर (Barmer) के रहने वाले जवान श्रवण भांभू छुट्टी लेकर अपनी पत्नी, बच्चे और बैचमेंट के साथ कार से राजस्थान लौट रहे थे. इसी दौरान उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में उनकी कार पलट गई. 

मंगलवार सुबह जब जवान की पार्थिव देह विमान से बाड़मेर के उत्तरलाई एयरबेस पर पहुंची. जहां से सैन्य सम्मान के साथ जवान की पार्थिव देह को उसके गांव माडपुरा बरवाला लाया गया. जवान के अंतिम दर्शनों के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े और रो-रोकर गांववालों का बुरा हाल हो गया. इसके साथ ही नवनिर्वाचित सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल (Ummedaram beniwal), पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी (Hemaram Chaudhary) समेत कई जनप्रतिधियों ने भी पहुंचकर जवान के परिवार को ढांढस बंधाया.

 

 

रिश्तेदारों के स्टेटस देखकर बहन के उड़े होश

जवान श्रवण भांभू जब असम से रवाना हुआ तो फोन पर उसकी बात अपनी बहन कमला देवी से हुई थी. जवान श्रवण ने अपनी बहन को कहा था कि मैं 500 किलोमीटर चलूंगा. सोमवार को जब दोपहर 2 बजे अपने रिश्तेदारों के मोबाइल नंबर पर स्टेटस देखा तो भाई के मौत की खबर सुनकर बहन के होश उड़ गए.

मां हुई बेसुध

जवान बेटे की पार्थिव देह जब घर पहुंची तो जवान श्रवण भांभू की मां चुन्नी देवी का रो -रोकर बुरा हाल हो गया. बेटे की पार्थिव देह को देखकर मां बेसुध हो गई. दो दिन पहले जब मां को पता चला कि उसका बेटा और बहू छुट्टी पर घर आ रहे हैं. तब से ही वह उनका इंतजार कर रही थी. बार-बार घर के बाहर जाती और रास्ते को निहारती. अचानक जब उसे पता चला कि उसका बेटा नहीं रहा तो मां बेसुध हो गई और फूट -फुटकर रोने लगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई थी कार

उत्तरप्रदेश पुलिस के मुताबिक, इंडियन एयरफोर्स में तैनात माडपुरा बरवाला निवासी जवान श्रवण भांभू (32) पुत्र पूनसिंह भांभू कार में सवार होकर अपने गांव जा रहे थे. उनके साथ कार में उनकी पत्नी ममता (28), 4 वर्षीय बेटा युवराज और सीकर निवासी श्रवण भांभू के बैचमेट अजय महला सवार थे. सभी राजस्थान (Rajasthan News) लौट रहे थे. यूपी के गोरखपुर में कुशमी वन इलाके में मोड़ पर कार अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकराकर पलटी खा गई. स्थानीय पुलिस ने तीनों घायलों को गोरखपुर एम्स पहुंचाकर भर्ती करवाया. वहीं जवान के शव को गोरखपुर एम्स की मोर्चरी में रखवाकर पोस्टमार्टम करवाया और सैन्य अधिकारियों को सौंपा.

5 साल पहले एयरफोर्स में हुआ था चयन

श्रवण भांभू का करीब 5 साल पहले एयरफोर्स में चयन हुआ था. वह असम के तेजपुर में  भारतीय वायुसेना में बतौर सीपीएल एयरमैन (कोर्पोरल) के पद पर कार्यरत थे, जो छुट्टी लेकर अपने गांव लौट रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया.

ADVERTISEMENT

जवानों ने हवाई फायर कर दी अपने साथी को सलामी

जवान की पार्थिव देह को जब अंतिम संस्कार के लिए रखा गया तो लोगों ने नम आंखों से भारत माता की जय, श्रवण भांभू अमर रहे के नारे लगाकर आसमान को गुंजायमान कर दिया. एयरफोर्स के जवानों ने हवाई फायर कर अपने साथी जवान को अंतिम सलामी दी. अंतिम यात्रा में सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल, पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी, बीजेपी के दीपक कड़वासरा समेत कई जनप्रतिनिधि शामिल हुए.

ADVERTISEMENT

पूर्व केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने अपने 'X' हैंडल पर जवान को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा कि "जवान की पार्थिव देह विशेष विमान से बाड़मेर लाई गई. इसके लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आभार."

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT