Weather Alert: राजस्थान में मानसून की एंट्री से पहले आई बड़ी खबर, भरतपुर समेत इन जिलों के लिए IMD ने की भविष्यवाणी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Rain Alert : राजस्थान में प्री मानसून के बीच कई जिलों में गर्मी का सितम थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. अब राजस्थान में मानसून की एंट्री से ठीक पहले मौसम विभाग ने नई भ​विष्यवाणी की है. अगर मौसम विभाग का अनुमान सही निकला तो कई जिलों के लोगों को जल्द राहत मिल सकती है. 

जयपुर मौसम केंद्र ने भरतपुर, धोलपुर और आसपास के क्षेत्रों में बारिश (Rain Alert In Rajasthan) के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, भरतपुर, धोलपुर जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन/वज्रपात/धूलभरी हवाओं के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है. धूल भरी हवाओं की गति 20-30 किमी/घंटा की हो सकती है.

 

 

डूंगरपुर-बांसवाड़ा के रास्ते राजस्थान में प्रवेश करेगा मानसून

मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि 18 जून से मानसून एक बार फिर गति पकड़ेगा. संभावना है कि राजस्थान में 25 जून या उससे पहले मानसून की एंट्री होगी. इस बार मानसून डूंगरपुर-बांसवाड़ा के रास्ते राजस्थान में प्रवेश करेगा. 

गुजरात में हुई मानसून की एंट्री, जल्द छुएगा प्रदेश की सीमाएं

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दिनों में तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस और बढ़ने की संभावना है. 20 जून तक राजस्थान की सीमाएं छूने के पूर्वानुमान से मानूसन पीछे चल रहा है. हालांकि 25 जून या उससे पहले मानसून राजस्थान की सीमाएं छू लेगा. 17 जून तक मानसून ने गुजरात में प्रवेश किया है. मौसम विभाग की मानें तो अब गुजरात से राजस्थान के बीच की दूरी तय करने में मानसून को ज्यादा समय नहीं लगने वाला है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT