राजस्थान में बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! पटवारी के हजारों पदों पर जल्द होगी भर्ती

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Patwari Bharti 2024: यदि आप पटवारी बनने के का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. राजस्थान सरकार जल्द ही पटवारी के हजारों पदों के लिए भर्ती (Patwari Recruitment 2024) की घोषणा करने वाली है. यह घोषणा कर्मचारी चयन बोर्ड (Staff Selection Board) के माध्यम से की जाएगी. यदि आप पटवारी के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो यह आपके लिए शानदार मौका रहने वाला है.

दरअसल, बजट घोषणा 2024-25 में पटवारी भर्ती की घोषणा हुई थी. भर्ती के संबंध में राजस्व विभाग को प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति मिल गई है. राजस्व विभाग ने जिला कलेक्टर्स से भर्ती हेतु अभ्यर्थना मांगी है. राजस्व विभाग जल्द ही कर्मचारी चयन बोर्ड को अभ्यर्थना भेजेगा जिसके बाद पटवारी भर्ती की घोषणा की जाएगी. 

3000 पदों पर होगी भर्ती

देश में लोकसभा चुनाव होने के कारण पटवारी भर्ती की प्रक्रिया अटकी हुई थी. लेकिन अब शीघ्र ही बोर्ड द्वारा रिक्त पदों हेतु स्वीकृति दी जाएगी और पटवारी भर्ती के लिए जल्द ही फॉर्म भी शुरू हो जाएंगे. अनुमान लगाया जा रहा है कि जून माह के अंत तक राजस्थान पटवारी भर्ती फॉर्म 2024 भरने शुरू हो जाएंगे. यह भर्ती पटवारी के करीब 3000 पदों पर होगी.

भर्ती परीक्षाओं में देरी से आक्रोशित हैं युवा

राजस्थान के बेरोजगार युवा मंगलवार को दोपहर 12 बजे कर्मचारी चयन बोर्ड के बाहर प्रदर्शन करेंगे. ये युवा विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में हो रही देरी से आक्रोशित हैं. यह प्रदर्शन राजस्थान युवा शक्ति एकीकृत महासंघ की ओर से होगा. इसके लिए मनोज मीणा के नेतृत्व में बेरोजगार युवा प्रदर्शन के लिए जुटेंगे. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT