Rajasthan: 'उनके DNA की जांच करवा लेंगे कि अपने बाप की औलाद हैं की नहीं', आदिवासी समाज पर शिक्षा मंत्री दिलावर का बयान

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Madan Dilawar Statement on Tribal Society
Madan Dilawar Statement on Tribal Society
social share
google news

Madan Dilawar Statement on Tribal Society: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) का आदिवासी समाज को लेकर दिया गया बयान चर्चाओं में आ गया. अब भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) के सांसद और मदन दिलावर इस बयान को लेकर आमने-सामने आ गए है. शिक्षा मंत्री के बयान पर डूंगरपुर-बांसवाड़ा सांसद और BAP पार्टी के नेता राजकुमार रोत ने दिलावर के बयान की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा है कि आदिवासी समाज इसका करारा जवाब देगा. 

शिक्षा ने दिया ये बयान

शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने मीडिया से बातचीत करते हुए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, "कोई देश को तोड़ने, समाज को तोड़ने की गतिविधियां प्रारंभ करे तो उसे किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं करेंगे. वह (आदिवासी) हिंदू हैं कि नहीं..वह तो उनके पूर्वजों से पूछ लेंगे. वंशावली लिखने वालों लोगों से पूछे लेंगे. अगर हिंदू नहीं है तो फिर उनके DNA की जांच करवा लेंगे कि वह अपने बाप की औलाद है की नहीं". 

राजकुमार रोत ने दिया जवाब

मदन दिलावर के इस बयान पर सांसद राजकुमार रोत ने ट्वीट कर उन्हें जवाब दिया है. उन्होंने लिखा, "बांसवाड़ा लोकसभा सीट के साथ ही पूरे राजस्थान में बुरी तरह से हारने के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री महोदय का मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है. रही बात DNA की तो वक्त आने पर राजस्थान की जनता बता देगी, किसका DNA चेक करने की जरूरत है!"

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: Rajasthan: 'इससे निकम्मा व्यक्ति कोई नहीं हो सकता', मदन दिलावर ने गोविंदसिंह डोटासरा पर निकाली भड़ास, कही ये बातें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT