'समय रहते संभल जाओ वरना अगली बार...', लोकसभा में किस बात को लेकर BJP पर भड़के हनुमान बेनीवाल? जानें

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Hanuman Beniwal News: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल लोकसभा (Hanuman Beniwal) में अपने भाषण के दौरान बीजेपी पर भड़क गए. उन्होंने बीजेपी (BJP) की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि अग्निवीर योजना को जल्द खत्म किया जाना चाहिए. बेनीवाल ने बीजेपी नेताओं से यहां तक कह दिया कि "अगर आप चाहते हैं कि हरियाणा और महाराष्ट्र आपके हाथ से न जाए तो समय रहते संभल जाओ."

नागौर सांसद (Nagaur MP) बेनीवाल ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में चर्चा के दौरान बीजेपी को लेकर कहा, ''इस बार 237 पर आए हो, अगली बार 130-135 पर आ जाओगे. धीरे-धीरे घट रहे हो. 400 पार का नारा दिया था, नहीं पहुंच पाए. राजस्थान के मंत्री यहां बैठे हैं. उन्होंने पिछली बार कहा था कि आप हमारी वजह से आ गए. मैं तो फिर वापस आ गया. 10-12 साथ आए हैं."

"बीजेपी नेता अग्निवीर को मानते हैं हार की वजह"

अग्निवीर योजना (Agniveer Scheme) को लेकर हनुमान बेनीवाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ''आपके हारे हुए नेता कहते हैं कि अग्निपथ योजना की वजह से हम हारे हैं. अग्निपथ योजना का विरोध हमने पहले दिन से किया. जवान रोजगार के लिए सेना में नहीं जाते थे, बल्कि आर्मी में जाकर सम्मान महसूस करते थे. अग्निवीर को शहीद का दर्जा नहीं दिया जाता. रक्षा मंत्री कहते हैं कि एक करोड़ रुपये देते हैं. लेकिन यह पैसे की बात नहीं है. हमारी मांग है कि अग्निवीर योजना जल्द खत्म की जाए.''

बेनीवाल ने बीजेपी सांसदों से कहा- "पढ़ा करो"

अपने भाषण के दौरान हनुमान बेनीवाल को सत्ता पक्ष के सांसदों की तरफ से टोका गया. ऐसा किया जाने पर बेनीवाल ने उनपर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "आप लोग मोदी जी के नारे लगाने के अलावा कुछ नहीं करते हैं, पढ़ा करो."

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT