कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर भड़के राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा, बताया 'हिंदू' कौन है?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Bhajan Lal Sharma on Rahul Gandhi Speech: लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष के रूप में राहुल गांधी (Rahul Ganghi Viral Speech) के पहले भाषण ने राजनीतिक गलियारों में हंगामा मचा दिया है. राहुल गांधी के हिन्दू समाज (Hindu Society) को लेकर दिए बयान पर बीजेपी नेता पलटवार करने में लगे हैं. इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के भाषण पर भड़क गए हैं. एक प्रेस वार्ता में उन्होंने दावा किया कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का पहला भाषण झूठ से भरा हुआ है.

राहुल गांधी को हिंदू विरोधी बताते हुए सीएम भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा, "राहुल गांधी ने तो अपनी शपथ में भी ईश्वर का नाम नहीं लिया. कांग्रेस का चरित्र हिंदू विरोधी रहा है. राहुल गांधी को यह समझना पड़ेगा कि हिंदू कौन हैं? हिंदू की परिभाषा बहुत बड़ी है जिसे वह कभी नहीं समझ सकते क्योंकि उनके संस्कार ऐसे नहीं हैं."

 

 

"कांग्रेस को है हिंदुओं के खिलाफ बोलने की आदत"

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि "राहुल गांधी ने भाषण में हिंदुओं का अपमान किया है. कांग्रेस की ये आदत रही है. वे हमेशा से हिंदू समाज के खिलाफ बोलते रहे हैं. पी चिदंबरम और सुशील कुमार शिंदे ने भी यही किया था."

CM भजनलाल ने बताई 'हिंदू' की परिभाषा 

हिंदू की परिभाषा बताते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने बताया कि हिंदू वो है जो वासुदेव कुटुंबकम की भावना को रखता है. हिंदू वो है जो सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामयाः की कामना करता है. हिंदू जीवन, प्रकृति, जल और चेतना को साक्षात करने वाला है. धर्म की जय हो और अधर्म का नाश हो, प्राणियों में सद्भावना हो व विश्व का कल्याण हो, इस मंत्र को जीने वाला आदमी हिंदू है. प्राणी मात्र में ईश्वर का वास देखने वाला हिंदू है. हम तो प्रकृति में भी ईश्वर मानकर चलते हैं. हम वृक्षों, पहाड़ों और नदियों को भी पूजते हैं. हिंदू की परिभाषा बहुत बड़ी है लेकिन राहुल गांधी इसे नहीं सीख सकते क्योंकि उनके अंदर ऐसे संस्कार नहीं हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राहुल गांधी के इस बयान पर मचा है बवाल

सोमवार को राहुल गांधी ने लोकसभा में बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था, "हिन्दू हिंसक नहीं होता, लेकिन बीजेपी हिंसा की राजनीति करती है, ये लोग हिन्दू नहीं हो सकते." राहुल के इस बयान पर बीजेपी भड़क गई और बयान को हिंदू विरोधी बताया, जिसके चलते सदन हंगामेदार रहा.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT