हनुमान बेनीवाल की सीट खींवसर से उपचुनाव में किसे टिकट देगी कांग्रेस? बीजेपी भी रणनीति बनाने में जुटी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan By Election Update: लोकसभा चुनाव के बाद कुछ विधायकों के सांसद बनने से राजस्थान की 5 विधानसभा सीटें खाली हुई हैं जिन पर आने वाले महीनों में उपचुनाव होने हैं. ऐसे में उपचुनाव (Rajasthan By Election) को लेकर प्रदेश की सियासत में हलचल तेज हो गई है. इन सीटों में हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) की खींवसर सबसे हॉट सीट है जहां से जीतना इस बार बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए बड़ी चुनौती भरा होने वाला है. हालांकि अभी उपचुनाव की तारीखों को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है. 

दरअसल, माना जा रहा है कि खींवसर (Khinwsar assembly seat) समेत राजस्थान की 5 विधानसभा सीटों पर नवंबर महीने के आसपास चुनाव हो सकते हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई है. इस बार बहुजन समाज पार्टी भी उपचुनाव के मैदान में उतरने वाली है, जिससे मुकाबला त्रिकोणीय और दिलचस्प होने वाला है. 

उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने किया मंथन

हाल ही में राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी की बैठक हुई. इसमें इन 5 विधानसभा सीटों पर चिंतन और मंथन हुआ. कयास लगाया जा रहा है कि बीजेपी इस बार संगठन में काम करने वाले या किसी पुराने चेहरे को ही टिकट देगी. क्योंकि पार्टी के पॉपुलर नेताओं को नजरंदाज करने का नुकसान पार्टी लोकसभा चुनाव में उठा चुकी है. खासकर, खींवसर सीट पर जातिगत समीकरण को देखते हुए भी पार्टियां रणनीति बनाने में जुटी हुई है.

खींवसर से इन नेताओं को मिल सकता है टिकट

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव की सबसे हॉट सीट खींवसर से हनुमान बेनीवाल ने इस्तीफा दे दिया है. अब इस सीट को बीजेपी किसी भी हाल में जीतने की कोशिश करेगी. इसके लिए बीजेपी खींवसर से रेवत राम डांगा या ज्योति मिर्धा को मैदान में उतार सकती है. वहीं, कांग्रेस पार्टी गठबंधन के तहत आरएलपी के नारायण बेनीवाल या कनिका बेनीवाल को टिकट दे सकती है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT