Barmer: पूर्व MLA मेवाराम जैन को मिली रेप केस में मिली क्लीनचीट, अब BJP के बड़े नेता के साथ वायरल हुई तस्वीर

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Mewaram Jain
Mewaram Jain
social share
google news

Barmer: बाड़मेर से कांग्रेस के पूर्व विधायक मेवाराम जैन को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. मेवाराम जैन के खिलाफ गैंगरेप और पॉक्सो एक्ट में मामले दर्ज हैं, इसी केस में 29 जून को पॉक्सो कोर्ट ने सुनवाई करते हुए पुलिस द्वारा पेश की गई एफआर स्वीकार करते हुए मामले को खारिज कर दिया. 

मामले से क्लीनचीट मिलने के बाद मेवाराम जैन फिर से सक्रिय नजर आ रहे हैं. मेवाराम पिछले कई दिनों से लगातार लोगों से सामाजिक कार्यक्रमों में मिल रहे हैं. इसके अलावा बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष और 2023 ने शिव विधानसभा से बीजेपी के प्रत्याशी रहे स्वरूपसिंह खारा से उनके कार्यालय पहुंचकर मुलाकात की है. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. स्वरूपसिंह खारा और मेवाराम जैन की मुलाकात को लेकर कहा जा रहा है कि आगामी नगर परिषद के चुनावों में मेवाराम जैन और ज्यादा सक्रिय हो सकते हैं.

वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस से निष्कासित कर दिया था

पिछले साल चुनाव से पहले मेवाराम जैन की एक अश्लील वीडियो खूब वायरल हुई थी. जिसके बाद मेवाराम जैन समेत करीब 9 लोगों के खिलाफ जोधपुर के राजीव नगर थाने में गैंगरेप, पॉक्सो एक्ट की धाराओं समेत एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था. वीडियो वायरल होने के बाद पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा ने मेवाराम जैन की सदस्यता रद्द कर उन्हे पार्टी से निष्कासित कर दिया था. लेकिन 29 जून को जोधपुर पॉक्सो कोर्ट के न्यायाधीश डॉ.सूर्यप्रकाश पारीक ने पुलिस द्वारा पेश की गई एफआर में सुनवाई करते हुए एफआर को स्वीकार को प्रकरण को खारिज कर दिया है. कोर्ट ने कहा कि प्रकरण का अनुसंधान अधिकरण द्वारा किया गया और अनुसंधान उचित प्रतीत होता है. जिसमें हस्तक्षेप करने का कोई आधार ही नहीं है. परिवादी भी इस प्रकरण को आगे नहीं चलाना चाहती. ऐसे में इस मामले में एफआर स्वीकार की जाती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

3 बार रह चुके विधायक

आपको बता दें मेवाराम जैन बाड़मेर विधानसभा से लगातार तीन बार के विधायक रहे हैं. 2013 में जब देश भर में मोदी लहर के बीच भी मेवाराम जैन बाड़मेर से जीतने में कामयाब रहे थे. मेवाराम जैन ने लगातार चौथी बार 2023 का चुनाव बाड़मेर विधानसभा से लड़ा था. हालांकि, कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन को पिछले विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी प्रियंका चौधरी ने हरा दिया था.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT