आदिवासियों पर मदन दिलावर के बयान को लेकर भड़के कांग्रेस विधायक चांदना, बोले- 'गाड़ी उड़ाने में टाइम नहीं लगेगा'

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान में आदिवासियों पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) के बयान के बाद मामला तूल पकड़ता ही जा रहा है. सभी विपक्षी दल एकजुट होकर मदन दिलावर को घेरने में लगे हुए हैं. अब पूर्व मंत्री और हिंडोली विधायक अशोक चांदना (Ashok Chandna) की भी इस मामले में एंट्री हो गई है. उन्होंने सोशल मीडिया X पर अपने भाषण का एक वीडियो जारी करते हुए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को चेताया है.

वीडियो के जरिए कांग्रेस विधायक (Congress MLA) अशोक चांदना ने मदन दिलावर से कहा, "मंत्री जी! क्या करेंगे DNA चेक करके? किसी दिन आदिवासियों को बीच रास्ते में मिल गए तो आपका ही डीएनए चेक कर लेंगे. संभल जाओ, वरना किसानों ने मोदी को भी हरा दिया था. पलटने में समय नहीं लगा और आपकी तो गाड़ी उड़ाने में भी टाइम नहीं लगेगा." चांदना ने यह बयान कोटा में कांग्रेस पार्टी के एक कार्यक्रम में दिया है. 

उन्हें माफी मांगनी चाहिए: डोटासरा

मदन दिलावर के आदिवासियों पर बयान को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी पलटवार किया है. उन्होंने कहा, "आदिवासी समाज ने देश के लिए लहू बहाया है, आज़ादी के संघर्ष में अपना बलिदान दिया है. उनके DNA पर शिक्षा मंत्री का बयान शर्मनाक है, उन्हें माफी मांगनी चाहिए."

शिक्षामंत्री दिलावर ने दिया था ये बयान

शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था, "कोई देश को तोड़ने, समाज को तोड़ने की गतिविधियां प्रारंभ करे तो उसे किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं करेंगे. वह (आदिवासी) हिंदू हैं कि नहीं..वह तो उनके पूर्वजों से पूछ लेंगे. वंशावली लिखने वालों लोगों से पूछ लेंगे. अगर हिंदू नहीं है तो फिर उनके DNA की जांच करवा लेंगे कि वह अपने बाप की औलाद है कि नहीं."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: 'नौकरी गई तेल लेने..', आदिवासियों पर मदन दिलावर के बयान को लेकर भड़के IRS ऑफिसर देव प्रकाश मीणा

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT