Rajasthan Weather: श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में आंधी-बारिश को लेकर जारी हुआ येलो अलर्ट, जानें

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Weather Update: नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान में प्रचंड गर्मी और लू का प्रकोप खत्म सा हो गया है. लू नहीं चलने से लोगों को काफी राहत महसूस हुई है. इस बीच मौसम विभाग से एक और राहत भरी खबर सामने आई है. दरअसल, एक नए पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से राजस्थान के कुछ जिलों में आंधी-बारिश का दौर शुरू होने वाला है जिसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट (Rain Alert in Rajasthan) जारी किया है.

जयपुर मौसम केंद्र की मानें तो श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन/तेज सतही हवा (हवा की गति 20-30 KMH)/ वज्रपात के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है.

 

 

8 जून से इन जिलों में बदलेगा मौसम

जयपुर मौसम केंद्र ने बताया है कि 8 व 9 जून को उत्तरी राजस्थान के साथ पूर्वी-दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, झालावाड़, भरतपुर, अलवर, दौसा, जयपुर, प्रतापगढ़ और उनके आसपास के जिलों में तेज हवा संग बारिश देखने को मिल सकती है. 

तापमान में नहीं होगा विशेष परिवर्तन

मौसम विभाग ने बताया है कि आगामी दिनों में राज्य के अधिकांश भागों में तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है. राजस्थान में भीषण गर्मी के दौर के बाद बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. मौसम में बदलाव होने के बाद हीटवेव का असर भी कम हो गया है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT