NEET 2024 Topper Marksheet: सीकर के देवेश जोशी की नीट की मार्कशीट देख बोले उठेंगे 'गजब'

Sushil Kumar

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

नीट परीक्षा 2024 (NEET 2024 result) का परिणाम 4 जून 2024 को घोषित कर दिया गया. पूरा देश लोकसभा चुनाव के काउंटिंग में बिजी था. उसी वक्त सीकर के लोकेश कुमार शर्मा के घर में खुशियों की बौछार थी. इनके बेटे देवेश जोशी ने नीट में ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक (NEET 2024 result all india topper marksheet) हासिल की है. इन्हें 720 में से 720 नंबर मिले हैं. यानी इन्होंने 100 फीसदी अंक हासिल किया है. 

इस मौके पर देवेश जोशी ने राजस्थान तक से अपनी सफला का सीक्रेट शेयर किया. देवेश ने बताया कि वे हर रोज 7-8 घंटे तक पढ़ाई करते थे. देवेश ने कहा कि सफलता हासिल करने के लिए कंसीस्टेंसी बहुत जरूरी है. मोबाइल और सोशल मीडिया से दूर रहकर तैयारी करना सफलता की ओर ले जाएगा. देवेश इस सफलता का क्रेडिट अपने माता-पिता और दादा केशव प्रसाद जोशी के अलावा पीसीपी प्रिंस की फैकल्टी टीम को दिया है. 

देवेश की सफलता का सीक्रेट के बाद अब आप उनकी 100 फीसदी नंबर वाली मार्कशीट भी देख लीजिए...

जयपुर में पिता करते हैं नौकरी

देवेश के पिता जयपुर में बिजली विभाग में हैं, जबकि मां मंजू शर्मा गृहिणी हैं. देवेश मूलत: करौली जिले के टोडाभीम के रहने वाले हैं और लंबे समय से जयपुर में रह रहे हैं. उन्होंने नीट की तैयारी पीसीपी, प्रिंस कोचिंग सीकर में की और वहीं रहे.  

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

प्रिंस एकेडमी के चेयरमैन ने किया बड़ा ऐलान

पीसीपी प्रिंस के चेयरमैन डॉ. पीयूष सूंडा ने नीट के टॉपर देवेश जोशी को 21 लाख रुपए नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है. साथ ही इस सफलता के लिए एक समारोह आयोजित करने का ऐलान किया है जिसमें उन्होंने देवेश को उनके घर से समारोह स्थल तक हेलीकॉप्टर में लाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: 

NEET 2024 Topper Marksheet: उदयपुर की ईशा कोठारी की मार्कशीट देख उड़ जाएंगे होश, मिले 100 फीसदी नंबर

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT