Rajasthan Weather: जयपुर में समेत कई जिलों में झमाझम बारिश, गर्मी से राहत, मौसम विभाग का नया अलर्ट जारी 

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Weather: जयपुर में समेत कई जिलों में झमाझम बारिश, गर्मी से राहत, मौसम विभाग का नया अलर्ट जारी 
social share
google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में जून महीने के शुरूआत से ही गर्मी से थोड़ी राहत मिलती दिख रही है. रविवार को राजधानी जयपुर सहित सीकर, चूरू, राजगढ़ में कई स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिली. वहीं कई जिलों में आसमान में बादल छाए रहे. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं जयपुर में बारिश के बाद लोग नाहरगढ़ फॉर्ट की तरफ लुत्फ उठाने भी निकल पड़े, जिसके चलते वहां भीड़ हो गई और रास्ते में जाम भी लग गया. मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक आगामी दिनों में बादल और हल्की बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज होगी. 

रविवार को प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान श्रीगंगानगर में 45.4°C दर्ज किया गया तो वहीं सर्वाधिक न्यूनतम जोधपुर में 32.3°C दर्ज किया गया. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather: राजस्थान में 2 दिन बाद बढ़ेगी गर्मी, जयपुर में रात सबसे ठंडी, IMD का नया अलर्ट जारी

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई है. पश्चिमी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश राजगढ़, चूरू में 11 मिमी, जबकि पूर्वी राजस्थान के सीकर में 8 मिमी दर्ज की गई है. 

मेघगर्जन बारिश की गतिविधियां आज भी भरतपुर, जयपुर, कोटा, अजमेर संभाग के कुछ भागों में  बारिश होने की संभावना है. इस दौरान कहीं-कहीं कहीं तेज अंधड़ 40-50 Kmph हवाएं तथा हल्की-मध्यम बारिश होने की संभावना है. आगामी दिनों में अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज होने तथा हीटवेव से राहत बने रहने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान (Temperature in Rajasthan)

अजमेर 41.2, भीलवाड़ा 41.8, अलवर 43.6, जयपुर 41.0, सीकर 40.0, कोटा 43.4, बाड़मेर 42.0, जैसलमेर 42.5, जोधपुर 41.7, बीकानेर 44.6, चूरू 43.6,  श्रीगंगानगर 45.4, माउंट आबू 32.0, डूंगरपुर 40.1, जालौर 42.1, सिरोही 38.9, फतेहपुर सीकर 43.2, करौली 43.8 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT