Rajasthan Weather: बाड़मेर में पारा लुढ़का..प्रदेश को गर्मी से राहत, IMD ने बारिश को लेकर जारी किया नया अलर्ट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Weather: बाड़मेर में पारा लुढ़का..प्रदेश को गर्मी से राहत, IMD ने बारिश को लेकर जारी किया नया अलर्ट
social share
google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच राहत की खबर आई है. बीते दिन से प्रदेश में तापमान में गिरावट दर्ज की गई. कई जिलों में 3-4 डिग्री सेल्सियस तक पारा लुढ़क गया है. आगामी दिनों में भी गर्मी का असर कम देखने को मिलेगा. प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ के चलते यह बदलाव देखने को मिल रहा है. वहीं केरल में मॉनसून की तय दिनों से 2 दिन पहले हो गई है. अगले महीने तक प्रदेश वासियों को गर्मी से राहत मिलती नजर आएगी. 

प्रदेश में बीते 24 घंटों में सर्वाधिक तापमान श्री गंगानगर में 48.3°C दर्ज किया गया तो सर्वाधिक न्यूनतम तापमान बीकानेर और चूरू में 33.2°C  दर्ज किया गया.

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

राजस्थान में पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ भागों में अधिकतम तापमान में 1 से 3 डिग्री से. गिरावट दर्ज. आगामी 48 घंटों में और 2-3 डिग्री से. गिरावट होने की संभावना है. अधिकांश भागों में 1 जून से हीटवेव से राहत मिलने की प्रबल संभावना है. बीकानेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में हीटवेव व कहीं-कहीं तीव्र हीटवेव दर्ज होने की संभावना है.

एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से जयपुर, भरतपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में 31 मई से 2 जून के दौरान मेघगर्जन, तेज आंधी (40-50 Kmph) व हल्की/मध्यम बारिश होने की संभावना है. आगामी 3-4 दिन तेज सतही धूल भरी हवाएं (20-30 Kmph) राज्य के कुछ भागों में चलने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढें: Rajasthan Weather: जयपुर समेत प्रदेश के कई जिलों का तापमान गिरा, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान (Temperature in Rajasthan)

अजमेर 44.5, भीलवाड़ा 42.5, अलवर 46.0, जयपुर 45.3, सीकर 44.8, कोटा 44.5, बाड़मेर 41.7, जैसलमेर 46.1, जोधपुर 44.8, बीकानेर 46.8, चूरू 47.0,  श्रीगंगानगर 48.3, माउंट आबू 33.0, डूंगरपुर 41.3, जालौर 43.2, सिरोही 40.4, फतेहपुर सीकर 47.3, करौली 45.7 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया.
 

ADVERTISEMENT

यह भी पढें: 2 दिन बाद जयपुर, बीकानेर और भरतपुर में आंधी-बारिश का अलर्ट, पढ़ें मौसम विभाग का ये नया अपडेट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT