Tonk: 6 बच्चों के बाद जुबेर का आया दूसरी महिला पर दिल..किया निकाह, फिर पहली बेगम के साथ ये कर डाला

मनोज तिवारी

ADVERTISEMENT

Tonk: 6 बच्चों को छोड़ पति ने पत्नी को बोला, 'तलाक-तलाक-तलाक', इस कारण एक झटके में तोड़ दिया 35 साल पुराना रिश्ता
Tonk: 6 बच्चों को छोड़ पति ने पत्नी को बोला, 'तलाक-तलाक-तलाक', इस कारण एक झटके में तोड़ दिया 35 साल पुराना रिश्ता
social share
google news

Tonk Triple Talaq Case: टोंक जिले में तीन तलाक का मामला सामने आया है. जहां 6 संतानों के पिता ने किया दूसरी महिला से निकाह कर लिया और पहली पत्नी से 35 साल का रिश्ता तीन बार तलाक बोलकर तोड़ दिया. मामला सामने आने के बाद पहली पत्नी अपने बेटे और बेटियों के साथ पुलिस थाने पहुंची. जहां पुलिस ने तीन तलाक का मामला दर्ज कर लिया. पीड़िता ने पति को कानूनन सजा की मांग की है.

पीड़िता रूखसाना परवीन ने अब इस मामले को लेकर अपने पति ज़ुबेर अहमद के विरूद्ध मोदी सरकार द्वारा वर्ष 2019 में बनाये गये मुस्लिम महिला (विवाह एवं अधिकारों की सुरक्षा)अधिनियम के तहत पुलिस का दरवाजा खटखटाया है. मामला टोंक जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र का है, जहां अपनी दो पुत्रियों व एक पुत्र के साथ पहुंची परिवादिया ने तीन तलाक वाले कानून के तहत अपने पति जुबेरल अहमद के विरूद्ध मामला दर्ज कराया है.

रूखसाना बोली पति ने एक साथ बोला तीन बार तलाक

परिवादिया रूखसार ने पुलिस को बताया कि अपने पति द्वारा दूसरी महिला के साथ निकाह किये जाने के बाद से वह अपनी 6 संतानों के साथ लगभग 9 माह से किराए के मकान में रह रही थी. उसी किराए के कमरे पर ज़ुबेर अहमद 29 मई की रात आया और उसके विरूद्ध महिला थाने में दर्ज कराये गये धारा 498 ए के तहत दर्ज प्रकरण में समझौते के लिये दबाव बनाने लगा. रूखसाना ने बताया कि जब उसने अपने पति की बात मानने से इंकार कर दिया तो उसने तीन बार यह बोलते हुए कि मैं तुम्हें तलाक देता हूं वहां से चला गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

तीन तलाक पर तीन वर्ष की सजा का है प्रावधान

पीड़िता के वकील फहीम अख्तर ने बताया कि वर्ष 2019 में आए कानून के मुताबित मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक एक साथ दिये जाने पर 3 वर्ष की सजा  का प्रावधान किया गया है. ऐसे में इसी कानून की मदद लेते हुए पीड़िता ने अपने पति को सज़ा दिलवाने के लिये यह प्रकरण दर्ज कराया है.

मुस्लिम बहुल टोंक में महिलायें नहीं दिखा पाती हैं हिम्मत

टोंक शहर प्रारंभ से ही मुस्लिम बहुत ईलाका रहा है लेकिन 2019 में तीन तलाक को लेकर आए कानून के बाद भी मुस्लिम महिलाएं बहुत कम कानून का दरवाजा खटखटाने की हिम्मत दिखा पायी हैं. यदि पुलिस में दर्ज प्रकरणों की संख्या को देखें तो कोतवाली थाने में अब तक सिर्फ तीन प्रकरण ही दर्ज हुए हैं.

ADVERTISEMENT

पीड़िता बोली 35 वर्ष से सह रही थी यातनाएं

रूखसाना ने बताया कि मोटर वाईंडिंग काम करने वाला उसका पति कभी नकदी तो कभी जमीनों को उसके नाम करने को लेकर प्रताड़ित करता आ रहा था. ऐसे में उसने तंग आकर महिला थाने में भी अलग से प्रकरण दर्ज कराया हुआ है.

ADVERTISEMENT

पुलिस करेगी जांच

थानाधिकारी बीएल वैष्णव ने बताया कि परिवादिया की शिकायत पर ज़ुबेर अहमद के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है. वैष्णव ने कहा कि पुलिस इस मामले में तीन तलाक दिए जाने के संबंध में सबूत तलाशे जाकर आगामी कानूनी कार्रवाई करेगी.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT