NEET 2024 Rajasthan Topper Marksheet: उदयपुर की ईशा ने नीट में किया कमाल, मार्कशीट में नंबर देखकर हर कोई रह गया हैरान

Satish Sharma

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट (NEET 2024 Result) के रिजल्ट का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही अब नीट टॉपर्स और उनकी मार्कशीट सामने आने लगी है. इसी क्रम में उदयपुर की रहने वाले ईशा कोठारी (Isha kothari neet topper marksheet) की मार्कशीट भी सामने आ गई है. ईशा ने 720 में से 720 नंबर हासिल किए हैं. ईशा ने नीट में ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक हासिल किया है. 

ईशा ने फिजिक्स में 99.96 पर्सेंटाइल, केमेस्ट्री में 99.86 पर्सेंटाइल, बॉयोलॉजी में 99.90 और टोटल 99.99 पर्सेंटाइल हासिल किया है. ईशा के पिता सुधीर कोठारी प्लॉईवुड का बिजनेस करते हैं. बेटी ने नीट में टॉप करके पिता सुधीर कोठारी और हंसा कोठारी का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है. MDS स्कूल और रेडिएंट कोचिंग में पढ़ने वाली ईशा ने इसके लिए रोजाना 7 घंटे पढ़ाई की.

AIIMS दिल्ली से डॉक्टर बनने का है सपना

ईशा ने राजस्थान तक को बताया कि वे रोजाना 7 घंटों से ज्यादा पढ़ाई करती थीं और ये कन्टीन्यू रखती थीं. ईशा को जब तक किसी टॉपिक पर कॉन्सेप्ट क्लीयर नहीं हो जाता था तब वे उसे छोड़ती नहीं थी.  ईशा एक बेहतर डॉक्टर बनना चाहती हैं और उनका सपना है कि वह देश के प्रतिष्ठित एम्स दिल्ली से मेडिकल की पढ़ाई करे. ईशा ने अपने माता-पिता और शिक्षकों को सक्सेज का क्रेडिट दिया है. 

यहां देखिए ईशा की मार्कशीट

पढ़ाई के लिए सोशल मीडिया से बनाई दूरी

ईशा की मां हंसा कोठारी ने बताया कि रोजाना औसतन 7 घंटे पढ़ाई करने के साथ ही ईशा स्मार्ट फोन और सोशल मीडिया से दूर रहीं. उन्होंने फ्रेंड लिस्ट भी छोटी रखी जिससे वे पढ़ाई में फोकस रहें. फ्रेंड्स भी ऐसे थे जिनसे उन्हें मोटिवेशन मिलता रहा. ईशा ने बताया कि वे देश के टॉप मेडिकल इंस्टीट्यूट में जाने का सपना पूरा कर चुकी हैं और आगे भी पढ़ाई जारी रखेंगी. वे बेहतर डॉक्टर बन लोगों की सेवा करेंगी. गौरतलब है कि  NEET के जरिये ही देशभर में MBBS और BDS में एडमिशन होता है. 

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: 

RBSE 10th Topper: सीकर की ज्योति ने 10वीं बोर्ड में उड़ा दिया गर्दा, मार्कशीट में अंकों को देखकर उड़ जाएंगे होश
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT