राजस्थान में कल से आंधी-बारिश की चेतावनी, बीकानेर और जोधपुर समेत इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में चुनावी गर्मी खत्म होने के बाद अब मौसम (Rain in Rajasthan) में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत में एक हल्के प्रभाव का वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) एक्टिव होगा, जिसका प्रभाव देर शाम तक बीकानेर संभाग में देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही कल से आंधी-बारिश का भी दौर शुरू हो सकता है. मौसम विभाग ने इसको लेकर चेतावनी भी जारी कर दी है.

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, 6-7 जून को वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के प्रभाव से बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर के साथ सीकर, झुंझुनूं, नागौर और जोधपुर के आसपास धूल भरी हवाएं चल सकती हैं. दोपहर बाद 30-40KM की स्पीड से तेज हवाएं चलने और आसमान में बादल छाने की भी आशंका है. इसके साथ ही कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तूफानी बारिश अथवा बूंदाबांदी की भी संभावना है.

 

 

8 जून को इन जिलों में बदल सकता है मौसम

8 जून को वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का प्रभाव उत्तरी राजस्थान के साथ-साथ पूर्वी-दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, झालावाड़, भरतपुर, अलवर, दौसा, जयपुर, प्रतापगढ़ और उनके आसपास के जिलों में देखने को मिल सकता है. इसलिए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के प्रभाव से 8 जून को इन जिलों में आंधी-बारिश की संभावना बन सकती है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT