Rajasthan Weather: अलवर-जयपुर समेत कई जिलों में तेज बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया लेटेस्ट अपडेट 

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Weather
Rajasthan Weather: 22 जिलों में होगी बारिश, जैसलमेर-चूरू में पारा लुढ़का, देखें मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट
social share
google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून (Rajasthan Monsoon) की बारिश अब हर जिले में देखने को मिल रही है. इस बार प्रदेश में तय समय 25 जून को मानसून ने प्रवेश कर लिया था. जिसके बाद से कई जिलों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है. इसके साथ ही प्रदेश में अब मानसून आगे की तरफ बढ़ रहा है. 

28 जून को भरतपुर, जयपुर, अजमेर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में अच्छी बारिश देखने को मिली. वहीं इस दौरान कहीं-कहीं वज्रपात होने व स्थानों पर भारी बारिश होने की प्रबल संभावना जताई गई थी. मौसम विभाग ने आज 29 जून को अलवर, जयपुर, बूंदी, कोटा और झालावाड़ में बारिश का अलर्ट जारी किया है.  

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान में बारिश जारी रहेगी. इसके साथ ही आज 29 जून से उत्तर-पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. 29 जून से 02 जुलाई के दौरान जयपुर, भरतपुर संभाग के में कहीं-कहीं भारी व कहीं-कहीं अतिभारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दो-तीन दिन मेघगर्जन, बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. तत्पश्चात कहीं-कहीं बारिश जारी रहने होने तथा जुलाई के प्रथम सप्ताह में पुन: बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है,

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान (Temperature in Rajasthan)

अजमेर 33.3, अलवर 31.8, जयपुर 34.0, सीकर 32.5, कोटा 32.9, बाड़मेर 35.5, जैसलमेर 34.1, जोधपुर 34.2, बीकानेर 38.9, चूरू 37.6,, जालौर 32.5, सिरोही 26.4, फतेहपुर सीकर 35.6, करौली 35.1 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT