'अतिथि देवो भव:' का ज्ञान देने वाली जयपुर पुलिस खुद फंसी, सोशल मीडिया पर इस वजह से हुआ बवाल

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Jaipur police
Jaipur police
social share
google news

Jaipur Police Tweet Viral: राजस्थान अतिथियों के रॉयल स्वागत के लिए जाना जाता है. जो एक बार राजस्थान आता है वह राजस्थान को भूल नहीं पाता. लेकिन कुछ असमाजिक तत्व माहौल बिगाड़ने का काम करते हैं तो राजस्थान पुलिस उसे सबक भी सिखाती है. लेकिन अब राजस्थान पुलिस एक ट्टीट के बाद बवाल हो गया है.

दरअसल, जयपुर पुलिस का एक मीम से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें राजस्थान पुलिस ने वर्ल्ड कप 2024 के भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच को लेकर एक मीम बनाया और उसे ट्टीर पर शेयर किया. इस मीम में भारतीय क्रिकेटरों को जयपुर पुलिस की वर्दी में दर्शाया गया है, तो वही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर ट्रेविस हेड को एक मुल्जिम की तरह पेश किया गया है. इस मीम को जयपुर पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, जिसे देख लोग भड़क गए. 

क्या है मामला

इस बवाल के पीछे की कहानी जयपुर पुलिस द्वारा एक दिन पहले की गई कार्रवाई है, जिसमें पुलिस ने एक युवक को विदेशी महिला के साथ असभ्य वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था, जिसके बाद पुलिस ने उस युवक को गिरफ्तार किया था. अब लोग पुलिस द्वारा शेयर किए मीम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर की छवि देखकर रिट्वीट करते हुए लिख रहे है कि 'जयपुर पुलिस का ये कैसा अतिथि देवो भव :', हालांकि विवाद बढ़ते देख इस ट्वीट को अब डिलीट कर दिया गया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ट्टीट की जानकारी नहीं- एडिशनल पुलिस कमिश्नर

ट्रोल होने के बाद मीम को लेकर एडिशनल पुलिस कमिश्नर जयपुर कैलाश बिश्नोई ने बताया कि, इस ट्वीट की उन्हें जानकारी नहीं है, सोशल मीडिया की एक अलग टीम है जो यह काम देखती है. क्या और क्यों लिखा गया इसको लेकर पता करेंगे. 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

बता दें कि सोमवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप में 24 रन से हराकर 19 नवंबर 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल की हार का बदला ले लिया. वहीं इस मैच में रोहित शर्मा ने भारत के लिए कप्तानी पारी खेली. वहीं ट्रेविस हेड ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए. इसी पर जयपुर पुलिस ने एक मीम बनाया जिसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और विराट कोहली को जयपुर पुलिस की वर्दी में खड़ा किया गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ट्रेविस हेड को मुजरिम की तरह नीचे बैठा दिखाया गया. साथ ही उसमें '19 नवंबर से तलाश रहे थे अब जाकर पकड़ में आया' भी लिखा हुआ था.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT