Rajasthan: शिक्षा मंत्री दिलावर ने फिर दिया अजीबोगरीब बयान, बोले- '97% निजी स्कूल सेवा कर रहे, उनका घर चलना भी मुश्किल'

Satish Sharma

ADVERTISEMENT

Madan Dilawar
Madan Dilawar
social share
google news

Madan Dilawar Statement on Private School: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) एक के बाद एक अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं. हाल ही में उन्होंने आदिवासी समाज को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया तो शनिवार को उदयपुर में निजी स्कूल को लेकर एक अजीबोगरीब बयान दे दिया. 

दरअसल, शिक्षा मंत्री शनिवार को उदयपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने आदिवासी समाज पर दिए गए बयान पर भी सफाई दी. दूसरी तरफ उन्होंने गोविंद सिंह डोटासरा पर जुबानी हमला बोला. साथ ही निजी स्कूलों की तारीफ भी कर दी. 

'स्कूल के प्रबंधकों को घर चलाना तक मुश्किल' 

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने निजी स्कूलों में हो रही ​फीस बढ़ोतरी के सवाल पर आमजनता की पैरवी करने के बजाय निजी स्कूलों की पैरवी कर दी. उन्होंने कहा कि प्रदेश के 97 फीसदी निजी स्कूल कम संसाधनों और फीस में बच्चों को पढ़ाकर सेवा का कार्य करते हुए समाज और सरकार की मदद कर रहे हैं. 97 ​फीसदी स्कूल के प्रबंधकों को अपना घर चलाना तक मुश्किल हो रहा हैं. दिलावर ने कहा कि महज 3 फीसदी स्कूल ज्यादा फीस वसूल रहे हैं, जिन्हें भी समझाने का प्रयास किया जाएगा और नहीं मानने पर कानून का रास्ता अपनाया जाएगा. यहीं नहीं पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष पर भी दिलावर ने बड़ा आरोप लगाया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

Rajasthan: 'उनके DNA की जांच करवा लेंगे कि अपने बाप की औलाद हैं की नहीं', आदिवासी समाज पर शिक्षा मंत्री दिलावर का बयान

डोटासरा को राजस्थान का सबसे भ्रष्ट मव्यक्ति बताया.

शिक्षा मंत्री ने पेपर लीक मामले पर डोटासर पर सीधा हाथ होने का आरोप लगाया और जल्द जेल की सलाखों के पीछे होने की बात कही. उन्होंने डोटासरा को राजस्थान का सबसे भ्रष्ट व्यक्ति बताया.इस दौरान दिलावर ने बीएपी के सांसद राजकुमार रोत के बयान भी पलटवार किया और कहा कि आदिवासी समाज हमेशा से हिंदू रहा है और उन्हें भ्रमित करने वाले लोग कभी सफल नहीं होंगे.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT