NTA ने CSIR-UGC-NET June 2024 परीक्षा को किया स्थगित, 25-27 जून को होना था एग्जाम

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

NTA Postponed CSIR-UGC-NET June 2024 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सीएसआईआर-यूजीसी-नेट जून परीक्षा (CSIR-UGC-NET June 2024 Exam) को स्थगित कर दिया है. यह परीक्षा 25 जून से 27 जून के बीच होनी थी. इससे पहले शिक्षा मंत्रालय ने परीक्षा के एक दिन बाद ही यूजीसी-नेट परीक्षा (UGC NET Exam 2024 Cancelled) को भी रद्द कर दिया था. अब एनटीए के इस नए ऐलान ने सभी को चौंका दिया है. 

संयुक्त CSIR UGC NET एग्जाम यूजीसी द्वारा आयोजित की जाती है. इस परीक्षा के जरिए जूनियर रिसर्च फेलोशिप, सहायक प्रोफेसर के रूप में नियुक्ति और पीएचडी में प्रवेश के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित की जाती है.

 

 

एग्जाम स्थगित करने के पीछे NTA ने बताया ये कारण

एनटीए (NTA) ने जारी किए गए आधिकारिक नोटिस में कहा है कि "संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा जून-2024 जो 25.06.2024 से 27.06.2024 के बीच आयोजित होने वाली थी, को स्थगित कर दिया गया है. इस परीक्षा को अपरिहार्य परिस्थितियों के साथ-साथ लॉजिस्टिक मुद्दों के कारण स्थगित किया जा रहा है."

अब कब होगी परीक्षा?

एनटीए ने फिलहाल परीक्षा के लिए नई तारीखों का ऐलान नहीं किया है. हालांकि एनटीए ने नोटिस में बताया है कि इस परीक्षा के आयोजन के लिए संशोधित कार्यक्रम बाद में आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा. एनटीए ने छात्रों को किसी भी नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://csimet.nta.ac.in पर विजिट करते रहने की सलाह दी है. इसके साथ ही किसी भी प्रकार के कंफ्यूजन की स्थिति में स्टूडेंट्स एनटीए हेल्प डेस्क 011- 40759000 या 011-69227700 पर कॉल कर सकते हैं या एनटीए को csirnet@nta.ac.in पर लिख सकते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: UGC Net Exam 2024 हुआ रद्द, नई तारीख जल्दी और जानें क्यों कैंसिल हुआ एग्जाम

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT