Rajasthan DA Hike: सीएम भजनलाल ने दी बड़ी सौगात, 9% बढ़ाया मंहगाई भत्ता, सरकारी कर्मचारियों की हुई मौज!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan DA Hike: सीएम भजनलाल का बड़ा फैसला, 9% बढ़ाया मंहगाई भत्ता, सरकारी कर्मचारियों की हुई मौज!
Rajasthan DA Hike: सीएम भजनलाल का बड़ा फैसला, 9% बढ़ाया मंहगाई भत्ता, सरकारी कर्मचारियों की हुई मौज!
social share
google news

Rajasthan Government DA Hike: सीएम भजनलाल शर्मा ने कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. शु्क्रवार को सीएम भजनलाल शर्मा ने छठे वेतन आयोग के तहत कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते (DA) में 9 फीसदी की बढ़ोत्तरी की है. 

भजनलाल सरकार द्वारा पांचवें एवं छठे वेतनमान के अंतर्गत राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनरों के महंगाई भत्ते में क्रमशः 16 प्रतिशत एवं 9 प्रतिशत की वृद्धि का निर्णय लिया गया है. सरकार के इस फैसले से कर्मचारियों में खुश हो उठे. 

सीएम भजनलाल ने ट्टीट कर दी जानकारी

सीएम भजनलाल ने ट्टीट कर जानकारी देते हुए लिखा- "सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के ध्येय पथ पर अग्रसर...सुशासन को समर्पित प्रदेश सरकार ने पांचवें एवं छठे वेतनमान के अंतर्गत राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनरों के महंगाई भत्ते में क्रमशः 16 प्रतिशत एवं 9 प्रतिशत की वृद्धि का निर्णय लिया है. इस निर्णय के परिणामस्वरूप पांचवें वेतनमान में महंगाई भत्ता 427 प्रतिशत से बढ़कर अब 443 प्रतिशत एवं छठे वेतनमान में 230 प्रतिशत से बढ़कर अब 239 प्रतिशत हो गया है. यह  निर्णय कर्मठता के प्रतीक हमारे राज्य कर्मचारियों के जीवन में खुशहाली एवं सुख-समृद्धि का नवीन प्रभात लेकर आएगा. 'आपणो अग्रणी राजस्थान' के विजन के अनुरूप प्रदेश के प्रत्येक वर्ग के सर्वांगीण उत्थान हेतु हमारी सरकार कटिबद्ध है."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

4 फीसदी का वादा था

आपको बता दें लोकसभा चुनाव से पहले सरकार ने कर्मचारियों को 4 फीसदी DA बढ़ोत्तरी की घोषणा की थी. लेकिन भजनलाल सरकार ने इसे बढ़ाते हुए 9 फीसदी करने की घोषणा की है. जिसका सीधा असर प्रदेश के 8 लाख से अधिक कर्मचारियों और 4 लाख पेंशनरों पर होगा. 

1 जनवरी से लागू

महंगाई भत्ते के बढ़ने का आदेश 1 जनवरी 2024 से लागू माना जाएगा. ऐसे में 1 जनवरी 2024 से 29 फरवरी के बीच की राशि जीपीएफ खाते में जमा की जाएगी, बाकि मार्च के बाद का भुगतान एरियर के रूप में दिया जाएगा.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT