Rajasthan : युवती 3 बार और उसकी मां 2 बार बनी दुल्हन, हर बार किया ऐसा कि सारे पति पछता रहे!

मनोज तिवारी

ADVERTISEMENT

प्रतीकात्मक तस्वीर: AI
social share
google news

हर युवक की ख्वाहिश होती है कि उसे चांद जैसी दुल्हन मिले. जब उसकी शादी होती है तो पूरा परिवार बेहद खुश होता है. धूमधाम से शादी होने के बाद वो जीवन की नई शुरूआत करता है. पर शादी के कुछ ही दिन वो लुट जाए और उसकी चांद सी दुल्हन फरार हो जाए. यही नहीं मिलने पर उल्टे और पैसे वसूलने लगे तो दूल्हे पर क्या गुजरेगी? ऐसा ही एक वाकया राजस्थान (rajasthan crime news) के टोंक (tonk crime news) जिले में आया है. 

पुलिस की गिरफ्त में आई इस युवती (literi dulhan) की 5 शादियों के बारे में पता चला है. पुलिस का कहना है कि शादियों की संख्या बढ़ सकती है. अभी दोनों से पूछताछ जारी है. अक्सर लोग शादी में 7 जन्मों तक रिश्ता निभाने के लिए अग्नि के फेरे लेते हैं पर ये युवती महज 7 दिन तक ही रिश्ता निभाने में एक्सपर्ट है. उसके बाद घर के जेवर और नकदी पर हाथ साफ कर मायके फरार हो जाती है. 

ये है पूरा मामला

मामला मई 2024 का है. पीड़ित ने 1 अप्रैल को मालपुरा थाने में आरोपी दुल्हन और उसकी मां के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. शिकायत के मुताबिक नवंबर 2023 में सांभर लेक निवासी कोमल सोनी से विजय की शादी सामाजिक रीति-रिवाजों के तहत हुई. शादी के कुछ ही दिनों बाद कोमल गहने और कैश लेकर फरार हो गई. इधर जब पीड़ित परिवार बहू के मायके पहुंचा तो आरोपी दुल्हन की मां जिसने शादी के एवज में रुपए लिए थे वो भी बदल गई. उसने भी उल्टे मुकदमों में फंसा देने और रेप केस करने की बात कह दी.  

अलग-अलग 5 जगह हुई है शादी

मामले की जांच कर रहे ASI रामनारायण गुर्जर ने चौंकाने वाली बात बताई है. पुलिस के मुताबिक सांभर लेक निवासी कोमल और उसकी मां अनुराधा कई शादियां कर लोगों को लूट चुकी हैं. कोमल ने 3 अलग-अलग शादी की है. एएसआई गुर्जर ने बताया कि कोमल ने 2017 में भीलवाड़ा के लाछेड़ा निवासी अभिषेक सोनी व बाद में नागौर जिले के डेगाना निवासी घनश्याम सोनी को अपना शिकार बनाया था. जबकि मां अनुराधा ने भी दो जगहों पर शादी कर जेवर और कैश लूट लिए थे. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

लूट के बाद भी वसूलती थीं रकम

पुलिस के मुताबिक आरोपी मां-बेटी पहले तो गहने और कैश लेकर फरार हो जाती थीं. जब उनसे पूछा जाता तो उल्टे मुकदमें दर्ज करा देने और रेप केस में फंसा देने की बात कह मामले को रफा-दफा करने के एवज में भी मोटी रकम लेती थीं. पुलिस अभी दोनों से पूछताछ कर रही है. इनसे और भी मामलों का खुलासा हो सकता है.

यह भी पढ़ें:  

विदेशी टूरिस्ट के लिए जयपुर का युवक बोला- 'ये आपको ₹150 में मिल जाएगी', अब पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT