धर्म परिवर्तन के लिए ईसाई मिशनरी चला रहे थे सेंटर, धर्मांतरण रोकने के लिए पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं पर आरोप- महिलाओं के फाड़े कपड़े

Suresh Foujdar

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान के भरतपुर शहर में धर्म परिवर्तन कराने का बड़ा मामला सामने आया है. यहां धर्म परिवर्तन कराने के लिए बाकयदा सेंटर चलाए जाने की सूचना है. जिसके बाद विश्व हिंदू परिषद के सदस्य और पुलिस मौके पर पहुंची. यहां मौके से 20 महिलाओं और 8 पुरुष समेत 28 लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. यह मामला मथुरा गेट थाना इलाके में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का है. 

विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों को सूचना मिली थी कि एक धर्म परिवर्तन का केंद्र चलाए जा रहा है. जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद हैं. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. बताया जा रहा है कि ईसाई मिशनरी के लोगों द्वारा हिंदू लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. जिसके बदले उनको रुपए भी दिए जा रहे थे. प्रार्थना सभा का आयोजन हो रहा था.

धर्म परिवर्तन केंद्र में शामिल लोगों ने आरोप लगाया कि विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने हमारे साथ मारपीट की है और महिलाओं के कपड़े फाड़ दिए एवं एक व्यक्ति के सर में चोट लगी है. हम सभी लोग चर्च के अंदर प्रार्थना कर रहे थे, तभी विश्व हिंदू परिषद के अनेक लोग वहां पहुंचे और उन्होंने हमारे साथ मारपीट शुरू कर दी.

 

 

विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष लखन सिंह ने बताया कि हिंदू लोगों का धर्म परिवर्तन किया जा रहा था. कुछ महीने पहले भी ऐसा एक सेंटर पकड़ा था, जिसमें स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया गया था. लेकिन अभी तक कोई जांच नहीं हो पाई है. आज सूचना मिली थी की 50 से ज्यादा लोगों का धर्म परिवर्तन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT