हरियाणा के व्यक्ति की शिकायत पर अलवर एसीबी ने की कार्रवाई, पटवारी को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

अलवर में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई की है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने कोटपूतली बहरोड़ जिले के मांढण के काठूवास के रहने वाले पटवारी को आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ ट्रैप किया. पटवारी ने यह पैसे नामांतरण खोलने की एवज में पैसे लिया था. इसे लेकर हरियाणा के एक व्यक्ति ने शिकायत की थी. एसीबी ने मामले का सत्यापन करवाया. इस दौरान मामला सही पाया गया तो एसीबी ने ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया. दरअसल, हरियाणा के रेवाड़ी के रहने वाले राजेश पुत्र सोहन सिंह ने 1 जुलाई को एसीबी को शिकायत की थी. 

एसीबी की डिप्टी एसपी महेंद्र मीणा ने बताया कि पीड़ित की मां के गांव विधाना जाट में कृषि भूमि का रजिस्टर्ड दान पत्र 28 में 2024 को किया गया था. जिसका नामांतरण खोलने की एवरेज में पटवारी सुमेर सिंह ने राजेश से पहले एक हजार रुपए की रिश्वत ली. उसके बाद इस मामले में 8 हजार रुपए की डिमांड की गई.

 

 

मामले में जांच पड़ताल जारी

ऐसे में परेशान राजेश कुमार ने मामले की लिखित शिकायत एसीबी को दी. एसीबी ने मामले का सत्यापन करवाया. सत्यापन के दौरान मामला सही पाया गया. इसके बाद एसीबी ने स्याही लगे हुए विशेष नोट राजेश कुमार को दिए गए. राजेश कुमार रिश्वत राशि देने के लिए सुमेर के पास पहुंचा. जैसे ही राजेश कुमार ने सुमरे को रिश्वत की राशि दी, उसके बाद राजेश कुमार के इशारे पर एसीबी की टीम ने सुमेर कुमार को गिरफ्तार कर लिया. एसीबी की टीम ने सुमेर के दस्तावेज चेक किए. उसके मोबाइल फोन की जांच पड़ताल की. साथ ही सुमेर के ऑफिस के दस्तावेज भी चेक किए गए. मामले में जांच पड़ताल चल रही है. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT