Alwar: फ्रॉड करते हुए लाइव ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, यूं लगाते थे चूना, कमा चुके करोड़ों

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Alwar: अलवर में आए दिए हो रही ठगी को लेकर पुलिस एक्शन में नजर आ रही है. गुरुवार को अलवर पुलिस ने ऑनलाइन ठगी कर रहे ठगों को लाइव पकड़ा है. पुलिस ने गांव में दबिश देकर ठगों को गिरफ्तार किया है. खिलौना मैन्युफैक्चर बनकर ठग अबतक कारोबारियों से करोड़ों रुपए ऐंठ चुके हैं.

ऑनलाइन ठगों के खिलाफ अलवर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने पहली बार ठगों को लाइव गिरफ्तार किया है. जिस समय पुलिस ने ठगों को गिरफ्तार किया. उस समय वो कारोबारी से फोन पर बात कर रहे थे और ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे. पुलिस ने तीन ठगों को पकड़ा है.  पुलिस ने इनके पास से  6 मोबाइल फोन, दो चेक बुक व एटीएम कार्ड सहित अन्य सामान बरामद किया है. 

एसपी ने दी  जानकारी

अलवर एसपी आनंद शर्मा ने बताया यह लोग खिलौने के मैन्युफैक्चर बनकर कारोबारी को ठगते थे. सोशल मीडिया पर खिलौने की फोटो डालते और उसके बाद जैसे ही कोई खरीदार व्यापारी उनसे संपर्क करता, तो ठग उसको अपने जाल में फंसते और उसके बाद ठगी की घटना को अंजाम देते थे. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पहली बार लाइव ठगी करते पकड़ा

पहली बार ठगी करते हुए लाइव ठगों को पुलिस ने पकड़ा है. शहर के नजदीक घेघोली गांव में पुलिस ने दबिश दी. इस दौरान मोहिन खान उम्र 23 साल, शामीन उम्र 20 साल, बबलू मीणा उम्र 23 साल को गिरफ्तार किया है. 

एडवांस में लेते थे राशि

एसपी ने बताया कि सोशल मीडिया की मदद से एसपी ने कहा कि सामान डिलीवर करने के लिए एडवांस में राशि लेते और डिलीवरी चार्ज प्राप्त करके फोन का उपयोग बंद करते थे. यह लोग अलग ही अंदाज में लोगों को ठगते थे. उनके पास पुलिस ने 8 मोबाइल, दो चेक बुक, दो एटीएम कार्ड सहित अन्य सामान बरामद किया है. पुलिस को जांच में पता चला है कि अब तक तीनों ठग करोड़ों रुपए की ठगी कर चुके हैं. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT