"जन्मदिन की बधाई में खा गए मेरा समय..." कांग्रेस विधायक ने स्पीकर वासुदेव देवनानी से कही ये बात

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

विधानसभा में बजट सत्र के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस देखने को मिल रही है. नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने तो स्पीकर वासुदेव देवनानी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात तक कह दी. जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष जूली पर ही बरस गए. सदन के इस गरम माहौल में कुछ ऐसा भी हुआ कि सदन के सदस्य ने देवनानी को कह दिया कि 4 मिनट तो जन्मदिन में खा गए.

दरअसल, बीतें 18 जुलाई को कांग्रेस विधायक सोहन लाल नायक अपनी बात सदन में रख रहे थे. इसी दिन चित्तौड़ के निंबाहेड़ा से बीजेपी विधायक श्रीचंद कृपलानी का जन्मदिन भी था. तभी विधानसभा अध्यक्ष ने कृपलानी से कहा कि माननीय सदस्य आप खूब बधाई ले लो और दूसरो को सुनो भी. आज उन्हें खूब बधाईयां आ रही है.

जिसके बाद सदन में मौजूद सदस्यों का ध्यान इसी बात पर चला गया और कांग्रेस विधायक नायक पक्ष रखने की कोशिश करते रहे. नायक बार-बार अनुरोध करते रहे कि मेरा समय जा रहा है, लेकिन वह जन समस्या के मुद्दे को नहीं रख पाए.

जब स्पीकर ने कहा- आधे मिनट में बात करो...

जब उन्हें बोलने का मौका मिला तो देवनानी ने विधायक से कहा कि आधे मिनट में अपनी बात करो. जिस पर विधायक ने जवाब दिया कि 4 मिनट तो जन्मदिन में खा गए. बता दें कि सोहन लाल नायक एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं, जो वर्तमान में 16वीं राजस्थान विधानसभा के सदस्य हैं. उन्होंने साल 2023 के विधानसभा चुनाव में अनूपगढ़ जिले की रायसिंहनगर विधानसभा से चुनाव जीता था. इस चुनाव में उन्होंने पूर्व विधायक बलवीर सिंह लूथरा को 14 हजार 25 मतों से हराया था.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT