राजस्थान में कांग्रेस की महिला विधायक लापता? इलाके में जगह-जगह दीवारों पर लगे पोस्टर

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

Rajasthan
Rajasthan
social share
google news

Rajasthan: धौलपुर जिले के लोगों ने जलभराव की समस्या के निवारण में जिला प्रशासन और विधायक शोभारानी कुशवाहा की नाकामी पर गंभीर विरोध जताया है. उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए शोभारानी कुशवाहा के लापता होने के पोस्टर कई कॉलोनियों की दीवारों पर लगा दिए और जिला प्रशासन तथा विधायक के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए.

धौलपुर में बारिश के बाद बाड़ी रोड और सैपऊ रोड पर बसी तीन दर्जन कॉलोनियों में करीब डेढ़ महीने से जलभराव की स्थिति बदतर हो चुकी है. इन कॉलोनियों में आनंद नगर, जगदंबा कॉलोनी, अयोध्या कुंज, हुंडवाल नगर, प्रेम नगर, दारा सिंह नगर, शिवनगर, पोखरा कॉलोनी, उर्मिला विहार कॉलोनी, भोगीराम कॉलोनी और नर्सरी क्षेत्र शामिल हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने जिला प्रशासन को कई बार ज्ञापन देकर समस्या का समाधान मांगा, मगर उन्हें अनसुना कर दिया गया.

लोगों ने जिला प्रभारी मंत्री जवाहर सिंह बेढम का भी घेराव किया, लेकिन आश्वासन के बावजूद हालातों में कोई सुधार नहीं हुआ. नाराज लोगों ने नगर परिषद कार्यालय पर तालाबंदी भी की, फिर भी पानी की निकासी का कोई समाधान नहीं निकला. इस जलभराव के कारण लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं, बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. पूरी कॉलोनी में बदबूदार पानी फैला हुआ है, जिससे बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है. जब जिला प्रशासन ने कोई समाधान नहीं निकाला, तो लोगों ने विधायक शोभारानी कुशवाहा के लापता होने के पोस्टर कॉलोनी की दीवारों पर लगाए. उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक वोट मांगने तो आ जाती हैं और पैसे देकर चुनाव जीत जाती हैं, मगर जन समस्याओं पर ध्यान नहीं देतीं. लोगों ने कहा कि उन्होंने चुनाव में शोभारानी कुशवाहा को विधानसभा भेजा ताकि वह उनकी आवाज सरकार तक पहुंचा सकें और समस्याओं का निवारण करवा सकें. लेकिन जब नेता ही लापता हो जाए तो जनता किसके भरोसे अपनी आवाज बुलंद करेगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

विधायक को लापता करार देते हुए पोस्टरों पर लिखा गया है कि धौलपुर के सैपऊ रोड के निवासी आग्रह करते हैं कि अगर विधायक कहीं दिखाई दें, तो उन्हें सैपऊ रोड पर बसी कॉलोनियों में जरूर लाया जाए. लोगों का कहना है कि चुनाव जीतने के बाद उन्होंने विधायक की शक्ल तक नहीं देखी और उनकी समस्याओं से कोई मतलब नहीं है.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT