Rajasthan: कांग्रेस ने दिव्या मदेरणा को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, दानिश अबरार को भी मिला बड़ा पद, धीरज गुर्जर पर पार्टी ने फिर जताया भरोसा

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

rajasthan politics
rajasthan politics
social share
google news

Rajasthan Congress: कांग्रेस ने राजस्थान में 2024 के उपचुनावों से पहले अपने संगठन में महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं. पार्टी ने राजस्थान से तीन प्रमुख नेताओं को राष्ट्रीय सचिव के पद पर नियुक्त किया है. धीरज गुर्जर को पहले की तरह ही उत्तर प्रदेश के सहप्रभारी और राष्ट्रीय सचिव के पद पर बनाए रखा गया है.

पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा और दानिश अबरार को राष्ट्रीय सचिव की महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं. दिव्या मदेरणा को जम्मू-कश्मीर का सहप्रभारी और दानिश अबरार को दिल्ली का सहप्रभारी बनाया गया है, इन नियुक्तियों से पार्टी की संगठनिक संरचना को मजबूत करने की कोशिश की गई है.

रेवाड़ी विधायक चिरंजीव राव को फिर मिली यह जिम्मेदारी

राजस्थान में भी तीन नए सह प्रभारी सचिव नियुक्त किए गए हैं. चिरंजीव राव, ऋत्विक मकवाना और पूनम पासवान को यह जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी का उद्देश्य पार्टी के संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत करना और चुनावी तैयारियों को धार देना है. चिरंजीव राव पहले भी इस पद पर थे, जबकि मकवाना और पासवान को पहली बार यह जिम्मेदारी सौंपी गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जिला स्तर पर भी बदलाव की संभावना

यह बदलाव केवल राष्ट्रीय स्तर पर नहीं, बल्कि प्रदेश और जिला-ब्लॉक स्तर पर भी होने की संभावना है. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस संगठन में भी कई और नेताओं को नई जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं. जिलों और ब्लॉक स्तर पर भी नेताओं के पदों में बदलाव की तैयारी हो रही है. इस तरह के बदलावों से कांग्रेस पार्टी आने वाले चुनावों में अपनी संगठनिक क्षमता को बढ़ाने का प्रयास कर रही है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT