झुंझुनूं भाजपा प्रत्याशी शुभकरण चौधरी का बड़ा बयान, बोले- अग्निवीर योजना के कारण हारा चुनाव

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election Results 2024) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) राजस्थान में 25 में से 14 सीटें ही जीत पाई थी और 11 सीटों पर उसे हार का सामना करना पड़ा था. 8 सीटों पर कांग्रेस और 3 सीटों पर कांग्रेस समर्थित दल जीतने में कामयाब रहे. झुंझुनूं सीट से बीजेपी प्रत्याशी शुभकरण चौधरी (Subhkaran Chaudhary) भी चुनाव हार गए थे. चुनाव में हार के बाद अब उनका बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने अपनी हार के पीछे अग्निवीर योजना को जिम्मेदार ठहराया है. 

भाजपा प्रत्याशी रहे शुभकरण चौधरी ने कहा, "अग्निवीर योजना मेरी हार का कारण बनी. अगर अग्निवीर योजना में वोटिंग के एक दिन पहले बदलाव हो गया होता तो मैं चुनाव जीत जाता. मैं सेनाकर्मियों के वोट में ही पीछे रह गया."

 

 

"सेना की तैयारी करने वाले युवाओं में है मायूसी"

अपनी हार के कारणों पर बात करते हुए शुभकरण चौधरी ने बताया कि "मुझे 4 बजे उठने की आदत है. मुझे योजना के पहले सड़कों पर सेना की तैयारी करते लोग दिखते थे पर अब वह मायूस हो गए हैं."

आरक्षण खत्म करने की अफवाह से हुआ नुकसान: जोशी

हार के कारणों पर प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में हुई समीक्षा बैठक के बाद प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि अलग-अलग सीटों पर हार के अलग-अलग कारण सामने आए हैं. लेकिन मुख्य कारण यह है कि कांग्रेस ने आरक्षण खत्म करने और संविधान बदलने का भ्रम फैलाया. इस तरह की अफवाहों से काफी लोग प्रभावित हुए जिसका नुकसान पार्टी को झेलना पड़ा. किसान आंदोलन के चलते भी लोगों में बीजेपी को लेकर नाराजगी थी.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT