फ्लैट की बेल बजाकर बच्चे पर तान दी पिस्टल, फिर 75 लाख से भरा बैग बिल्डिंग से फेंक ऐसे रची झूठी लूट की साजिश!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान के जयपुर में लूट (Robbery in Jaipur) का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल में बिजनेसमैन (Businessman) के बेटे को उसी के फ्लैट में बंधक बनाया और फिर 75 लाख रुपये की झूठी लूट की घटना को अंजाम दे दिया. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसे देखकर सभी के होश उड़ गए. लेकिन जब घटना की सच्चाई पता चली तो हर कोई हैरान रह गया.

दरअसल, शातिर बदमाशों ने वारदात से पहले बाकायदा फ्लैट की बेल बजाई और फिर बिजनेसमैन के बेटे पर पिस्टल तान दी. बाद में लूटा गया रुपयों से भरा बैग बिल्डिंग के 4th फ्लोर से नीचे फेंका और फिर फरार हो लिए. सीसीटीवी फुटेज में बदमाश लूटे गए रुपयों को एक ट्रॉली बैग में आराम से ले जाते हुए दिख भी रहे हैं. 

 

 

ऐसे रची लूट की साजिश

घटना जयपुर (Jaipur Crime News) में गोपालबाड़ी के गोपाल टावर अपार्टमेंट की है. जहां मंगलवार करीब 5 बजे बिल्डिंग के चौथे फ्लोर पर 3 बदमाश पहुंचे और एक बदमाश ने पहले प्रॉपर्टी कारोबारी संतोष पूनिया के फ्लैट की बेल बजाई. जब बिजनेसमैन का बेटा गेट खोलने आया तो बदमाशों ने उस पर पिस्टल तान दी. फिर बिजनेसमैन के बेटे को गोली मारने की धमकी देकर बंधक बना लिया और तिजोरी में रखे 75 लाख रुपए बैग में भर लिए. इसके बाद बदमाशों ने रुपयों से भरा बैग चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया और फिर सीढ़ियों से जल्दी-जल्दी नीचे उतरकर रुपये लेकर अपनी कार से फरार हो गए.

घर पर बच्चे के अलावा कोई नहीं था

जयपुर साउथ डीसीपी दिगंत आनंद ने बताया कि गोपाल टावर मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में मंगलवार शाम को घटना के वक्त व्यवसायी का 12 कक्षा में पढ़ने वाला बच्चा ही मौजूद था. तभी 3 बदमाश आए और उन्होंने बच्चे को डराकर 70-75 लाख रुपये की लूट को अंजाम दे दिया. इसके बाद कंट्रोल रूम के जरिए पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस की तकनीकी स्पेशल टीम मौके पर पहुंची. घटनास्थल पर फिंगर प्रिंट, ब्यूरो, एमओबी और एफएसएल टीमें जाांच पड़ताल में जुटी है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

झूठी निकली लूट की वारदात!

जो सीसीटीवी फुटेज पुलिस के हाथ लगा, उससे यही अंदेशा जताया जा रहा था कि नगदी से भरा ट्रॉली बैग ले जाना वाला कोई उनका नजदीकी रिश्तेदार भी हो सकता है. वहीं वारदात के समय फ्लैट पर बच्चे के अलावा किसी और का नहीं होना और बड़ी आसानी से सिर्फ 11 मिनट में लूट की वारदात को अंजाम देना बड़ा संदिग्ध लग रहा था. ऐसे में पुलिस ने गहनता से पड़ताल कर कुछ ही दूर सिंधीकैंप इलाके से कारोबारी के भांजे को हिरासत में लिया तो दूध का दूध पानी का पानी हो गया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार भांजे ने पुलिस को बताया कि श्रीनगर घूमने के लिए ट्रॉली बैग लेने फ्लैट पर पहुंचा और शाम 4 बजे ही रुपयों से भरा बैग लेकर वहां से निकल गया. इसके करीब डेढ़-दो घंटे बाद कारोबारी के बेटे ने लूट की सूचना दी, जो झूठी कहानी निकली. अब पुलिस कारोबारी के भांजे से पूरे मामले की छानबीन में जुटी है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT