Rajasthan Weather Update: इस हफ्ते राजस्थान में अच्छा रहेगा मानसून, बीकानेर समेत कई इलाकों के लिए खुशखबरी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Weather: अलवर समेत कई जिलों प्री-मानसून की झमाझमा बारिश, देखें IMD का ताजा अपडेट
Rajasthan Weather: अलवर समेत कई जिलों प्री-मानसून की झमाझमा बारिश, देखें IMD का ताजा अपडेट
social share
google news

राजस्थान में मानसून अब कई हिस्सों में पहुंच चुका है. सोमवार 1 जुलाई को राज्य के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हुई. हनुमानगढ़, गंगानगर के अलावा चूरू, बीकानेर में झमाझम बारिश हुई. वहीं, पूर्वी राजस्थान में धौलपुर-करौली में भी दौर जारी है. धौलपुर (Dholpur News) जिले के कई ग्रामीण इलाकों में जमकर बारिश हुई. जिससे पोखर, तालाब और खेतों में पानी भर गया हैं. बाड़ी और बसेड़ी कस्बे में हुई बारिश से रास्तों और घरों में पानी भरने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पिछले 4 दिनों में 23 फीसदी से ज्यादा बारिश होने के चलते जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है. 

वहीं, मौसम विभाग ने (Weather Update) विभाग के मुताबिक इस हफ्ते अच्छी बारिश हो सकती है. 4 से 6 जुलाई तक बीकानेर संभाग के कुछ भागों में कहीं-कहीं मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना और मानसून पहुंचने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है. 

 

 

बीतें 24 घंटें भी अच्छी हुई बारिश

आगामी चार-पांच दिनों में पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश और अन्य संभागों के हिस्सों में हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. बीतें 24 घंटों में राज्य के दक्षिण हिस्से और पूर्वी राजस्था के कई इलाकों में बादल खूब बरसे. 1 जुलाई को सुबह 8:30 बजे से ही जयपुर के विभिन्न इलाकों में बूंदाबांदी शुरू हुई जो दिनभर जारी रही. दौसा के बांदीकुई और अलवर के बानसूर में भी अच्छी बरसात हुई. डूंगरपुर में सुबह 4 बजे से शुरु हुआ रिमझिम बारिश का दौर अब तक जारी है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT