Rajasthan Weather Update: राजस्थान को गर्मी से राहत देने वाली खबर! इन जिलों में अगले 4 दिन होगी झमाझम बारिश

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान में मौसम बीतें कुछ दिनों से बदलता दिख रहा है. तापमान में गिरावट के साथ ही कई जिलों में आंधी और बारिश देखने को मिल रही है. जिसके चलते भीषण गर्मी से कुछ राहत जरूर है.  अगले 4 दिनों के लिए मौसम (Weather Update) विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है.

वहीं, प्रदेश के कई हिस्सों में प्री-मानसून का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के मुताबिक आज 11 जून को भीलवाड़ा, राजसमंद, बीकानेर, जैसलमेर, जालोर, पाली, नागौर और जोधपुर में आंधी-बारिश की संभावना है. प्री-मानसून का यह दौर अगले कुछ दिन जारी रह सकता है. 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी राजस्थान में ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है. वहीं, अगले 14 जून तक भरतपुर, जयपुर, कोटा और अजमेर संभाग में बारिश संभावित है. इसके साथ ही आने वाले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है.  

 

 

कब आएगा मानसून?

पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान में झमाझम बारिश, बिजली और तेज हवा चलने का पूर्वानुमान है. इस दौरान हवा की गति 30-40 किमी प्रति घंटे की रह सकती है. वहीं, बात अगर मानसून की करें तो उसे लेकर भी अच्छी खबर है. मानसून गुजरात की सीमा के नजदीक पहुंच गया है. राजस्थान में 25 जून से पहले मानसून की एंट्री हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT