Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव के बाद किस पार्टी में आएगा भूचाल? बीजेपी और कांग्रेस में इनका होगा पत्ता साफ!

राजस्थान तक

24 May 2024 (अपडेटेड: May 24 2024 11:23 AM)

लोकसभा चुनाव के नतीजे अगले महीने घोषित होंगे. बीजेपी हो या कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन के दल, चुनावी परिणाम को लेकर हर किसी की धड़कनें तेज हैं. दरअसल, पिछले दो चुनाव के मुकाबले इस बार के मतदान को लेकर कुछ अलग माहौल का दावा किया जा रहा है.

follow google news

लोकसभा चुनाव के नतीजे अगले महीने घोषित होंगे. बीजेपी हो या कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन के दल, चुनावी परिणाम को लेकर हर किसी की धड़कनें तेज हैं. दरअसल, पिछले दो चुनाव के मुकाबले इस बार के मतदान को लेकर कुछ अलग माहौल का दावा किया जा रहा है. राजनीतिक एक्सपर्ट्स से लेकर फलोदी सट्टा बाजार का दावा है कि बीजेपी को इस बार सीटों में कटौती हो सकती है. जिसे खुद केंद्रीय गृहमंत्री और पार्टी के दिग्गज नेता अमित शाह भी स्वीकार सकते हैं. लेकिन इससे एक कदम आगे रहते हुए कांग्रेस (Congress) के नेता 7 से 10 सीटों का दावा कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

ऐसे में कहा जा रहा है कि 4 जून के बाद राजस्थान (Rajasthan News) में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी नहीं रहेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस और बीजेपी में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. हालांकि यह सबकुछ चुनाव परिणाम पर निर्भर करेगा.

 

 

जानकारों के मुताबिक चुनावी परिणाम जिस पार्टी के भी विपरीत रहेंगे, उस दल में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. जिसके बाद सवाल उठ रहे हैं की क्या बीजेपी और कांग्रेस में संगठन की तस्वीर बदल जाएगी चर्चा है कि चुनाव परिणाम के बाद राजस्थान कांग्रेस के नेतृत्व को लेकर हाईकमान बड़ा फैसला ले सकता है. इसके चलते कांग्रेस में पीसीसी चीफ को लेकर लॉबिंग भी शुरू हो गई है.  

    follow google newsfollow whatsapp