लाल डायरी वाले राजेंद्र गुढ़ा ने गले में सांप क्या डाल लिया, सियासत में मच गई हलचल! जानें पूरी कहानी

राजस्थान तक

27 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 27 2024 12:19 PM)

पिछली सरकार में लाल डायरी के जरिए चर्चा में आए राजेंद्र गुढ़ा एक बार फिर सक्रिय है. वो कभी लोगों के बीच नजर आते हैं, तो कभी धरने प्रदर्शन में नजर आते हैं.

follow google news

पिछली सरकार में लाल डायरी के जरिए चर्चा में आए राजेंद्र गुढ़ा एक बार फिर सक्रिय है. वो कभी लोगों के बीच नजर आते हैं, तो कभी धरने प्रदर्शन में नजर आते हैं. कभी गले में सांप डाले नजर आते हैं तो कभी परिवार के साथ समय बिताते नजर आते हैं. समाज में उनकी मौजदूगी के इस अंदाज को अगले सियासी कदम से जोड़कर देखा जा रहा है. कयास है कि वह झूंझूनु विधानसभा सीट से आगामी उपचुनाव लड़ सकते हैं. 

बता दें कि राजेंद्र गुढ़ा ने पहली बार 2008 में राजनीति में कदम रखा. उन्होंने 2008 में बसपा के टिकट पर कांग्रेस के विजेंद्र सिंह और बीजेपी के मदनलाल सैनी के खिलाफ चुनाव लड़ा. इसमें उन्होंने करीब 8 हजार वोटों से जीत हासिल की. इस चुनाव में जीत के बाद गुढ़ा ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया. 

 

 

वहीं, साल 2013 में राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने राजेंद्र गुढ़ा को उनकी सीट उदयपुरवाटी से उम्मीदवार पद पर खड़ा किया. लेकिन तब गुढ़ा चुनाव हार गए. इस कारण से 2018 में कांग्रेस पार्टी ने उनका टिकट काट दिया. जिसके बाद वो फिर से बीएसपी से चुनाव लड़े.

    follow google newsfollow whatsapp