क्या जन्माष्टमी पर भीलवाड़ा में गो-भक्तों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां? Video सोशल मीडिया पर Viral

Pramod Tiwari

26 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 26 2024 7:35 PM)

राजस्थान के भीलवाड़ा में मंदिर के बाहर गाय की कटी पूंछ मिलने से शहर में तनाव के हालात पैदा हो गए हैं.

follow google news

राजस्थान के भीलवाड़ा (Bhilwara News) में एक मंदिर के बाहर गाय की कटी पूंछ मिलने से शहर का सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ गया और तनाव के हालात पैदा हो गए. इस बीच एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है जिससे सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है. दरअसल, मंदिर के बाहर गाय की कटी पूंछ मिलने के बाद लोग प्रदर्शन करने के लिए जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami) के दिन (26 अगस्त) कलेक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठे थे. तभी अचानक पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए गो-भक्तों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा.

अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर वंदना खोरवाल (Vandana Khorwal) ने कहा कि रविवार की घटना को लेकर यूथ इतना एग्रेसिव था कि उन्होंने पत्थर बाजी शुरू कर दी. उन्हें खदेड़ना पड़ा. कोशिश यह रही कि उन्हें किसी तरह की गंभीर चोट ना आए. धरना-प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाया गया लेकिन वे नहीं माने. पिछले दो-तीन दिन से शांति बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन ऐसा होने नहीं दिया जाएगा.

क्या है पूरा मामला?

भीलवाड़ा में रविवार को मंदिर के बाहर गाय की कटी पूंछ मिलने से शहर में बवाल मचा हुआ है. कई हिंदू संगठन सड़कों पर उतर आए हैं और उन्होंने पूरे भीलवाड़ा को अनिश्चितकालीन बंद रखने की चेतावनी दी है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रांत सेवा प्रमुख रवि जाजू ने भी आरोपियों की वैध और अवैध संपत्ति को नष्ट करने की मांग की है.

कलेक्टर ने की शांति बनाए रखने की अपील

वहीं मामला गरमाता देख जिला कलेक्टर नामित मेहता और पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने नागरिकों से शांति बनाए रखने की अपील की है. पुलिस ने बड़ी संख्या में सीसीटीवी फ़ुटेज खंगाल कर कुछ संदिग्ध लोगों से पूछताछ शुरू की है. वहीं प्रदर्शन के दौरान शांति भंग करने की कोशिश कर रहे लोगों पर पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. 

    follow google newsfollow whatsapp