Video: हेलो अनुज खड़े हो जा, जयपुर पुलिस हैं हम..., किडनैप हुए अनुज के बर्थडे पर वीडियो हुआ Viral

राजस्थान तक

28 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 28 2024 1:20 PM)

ये मामल 18 अगस्त का है. जयपुर (jaipur news) का रहने वाला अनुज अपने दोस्त के साथ नहरगढ़ की पहाड़ियों में घूमने गया था. उसे घूमते देख वहां मौजूद कुछ लोगों ने उसे किडनैप कर लिया. मुंह पर टेप चिपकाकर, हाथ-पांव बांधकर ले गए.

follow google news

'हलो बेटा खड़ा हो जा...पुलिस...पुलिस. मस्त रह...जयपुर पुलिस. आ जाओ न...आपके लिए आए हैं.' ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक युवक होटल के एक कमरे में सोया हुआ है. उसके बगल में एक और शख्स सोया हुआ है जिसे होटल के भीतर पहुंचने वालों ने उठाकर हिरासत में ले लिया. ये होटल हिमाचल प्रदेश का है और युवक अनुज जयपुर का है. 27 अगस्त को पुलिस होटल में पहुंचती है उसी दिन अनुज का बर्थडे भी है. अब आइए आपको किडनैप की पूरी कहानी बताते हैं.

ये मामल 18 अगस्त का है. जयपुर (jaipur news) का रहने वाला अनुज अपने दोस्त के साथ नहरगढ़ की पहाड़ियों में घूमने गया था. उसे घूमते देख वहां मौजूद कुछ लोगों ने उसे किडनैप कर लिया. मुंह पर टेप चिपकाकर, हाथ-पांव बांधकर ले जाने लगे. आरोपियों ने अनुज के दोस्त की पिटाई की और रास्ते में छोड़कर अनुज को लेकर फरार हो गए. 

इधर जैसे ही अनुज के किडनैप (jaipur kidnapping) होने की सूचना मिली, ब्रह्मपुरी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और पहाड़ी पर ड्रोन से सर्च किया. हालांकि अनुज का कोई पता नहीं चला. इधर परिजनों ने विवाद के चलते अपहरण की आशंका जाहिर की. पुलिस अभी जांच कर रही थी तभी किडनैपरों ने अनुज की फैमिली से संपर्क कर 20 लाख रुपए की फिरौती मांग. इ तनी बड़ी रकम सुनकर परिवार हड़बड़ा गया. परिवार वालों ने उनसे पैसे इकट्‌ठा करने का समय मांगा. बस यहीं पुलिस को जांच-पड़ताल का मौका मिल गया. 

पुलिस को छकाने लगे किडनैपर

इधर किडनैपर पुलिस को ही छकाने लगे. पुलिस उन्हें ट्रेस करने की कोशिश करती और वे लगातार अपना ठिकाना बदलते रहते. आखिरकार किडनैपरों का अनुज के परिजनों के पास फोन आया और उन्होंने पैसे लेकर कालका-शिमला ट्रेन के आखिरी डिब्बे में बैठने को कहा. इधर पुलिस ने रेलवे ट्रैक पर टीम बिखेर दी. किडनैपर ने जैसे ही धर्मपुर रेलवे स्टेशन के पास पैसों का बैग फैंकने को कहा, पुलिस ने वहां खड़े एक युवक को दबोच लिया. पता चला वो किडनैपरों की टीम का है जिसे पैसों का बैग लेने के लिए भेजा गया था. उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने एक और युवक को दबोच लिया. 

होटल तक ऐसे पहुंची पुलिस

इधर किडनैपरों से पूछताछ में उन्होंने बताया कि हिमाचल के एक होटल में उसे रखा गया है. पुलिस होटल में पहुंची. वहां अनुज के साथ एक किडनैपर भी सो रहा था. पुलिस ने उसे भी हिरासत में ले लिया. पुलिस ने वारदात में एक युवती समेत 4 युवकों को हिरासत में लिया है. साथ ही अनुज को उसके जन्मदिन पर पुलिस ने मुक्त कराकर उसे और उसके परिवार को बड़ा तोहफा दे दिया. 

किडनैपिंग का मास्टरमाइंड सॉफ्टवेयर इंजीनियर है

पुलिस ने विरेंद्र सिंह , विनोद , अमित कुमार , जितेंद्र भंडारी और एक युवती जमुना सरकार को गिरफ्तार किया है. इस वारदात का मास्टरमाइंड आरोपी वीरेंद्र सिंह सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. व्यापार में आर्थिक नुकसान होने अपने पुराने परिचित अमित कुमार और विनोद सिंह को साथ लेकर अपनी लिव-इन में रहने वाली गर्लफ्रेंड जमुना सरकार की मदद से अपहरण कर फिरौती वसूलने का प्लान बनाया. 

अच्छे कपड़े पहने देख पैसे वाला समझकर उठाया

आरोपियों ने योजना के तहत जितेन्द्र भंडारी की मदद से 18 अगस्त को सभी जयपुर की नाहरगढ़ पहाड़ी की ऊंचाई पर जाकर बैठ गए. वहीं अपहरण की योजना में अपहरण करने के लिए वाहन सहित नींद की गोलियां, पानी की बोतल, कटिंग टैप, रस्सियां और अन्य चाकू, पेचकस जैसे धारदार उपकरण लेकर वहां पहुंचे थे. अनुज अपने साथी के साथ घूम रहा था. उसे अच्छे कपड़ों में देख आरोपियों का लगा कि ये अच्छे परिवार से है. ऐसे में आरोपियों ने उसका अपहरण कर लिया. 

    follow google newsfollow whatsapp