अब क्या बवाल मचाने वाले हैं राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर? बोले- 'बुलडोजर भी तैयार है'

राजस्थान तक

04 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 4 2024 12:38 PM)

Education Minister Madan Dilawar: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर एक बयान के चलते फिर से चर्चा का केंद्र बन गए हैं.

follow google news

Education Minister Madan Dilawar: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर अपने बयानों के चलते अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं. एक बार फिर से वह अपने तेवर के चलते चर्चा में आए हैं. अब मदन दिलावर ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की बात कही है.

यह भी पढ़ें...

शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा है कि दुष्कर्म व यौन शोषण के आरोपी कार्मिकों की लिस्ट तैयार की जा रही है. लिस्ट को सार्वजनिक कर पोस्टर लगाये जाएंगे. इनमें ज्यादा बड़े अपराधी कार्मिकों की संपत्ति को चिह्नित कर जरूरत पड़ने पर बुलडोजर चलाया जाएगा.

छात्रों के नंबर कम आने पर शिक्षकों पर होगी कार्रवाई

शिक्षा व्यवस्था में सुधार पर बात करते हुए दिलावर ने कहा कि बच्चों को पास होने के लिए 33 प्रतिशत अंक चाहिए. जितने स्कूल द्वारा नम्बर दिए जाते हैं उसके आधे नंबर लिखित परीक्षा में आने चाहिए. अन्यथा संबंधित टीचर के खिलाफ कार्रवाई होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रैक्टिकल परीक्षाओं में बच्चों से पैसा लेकर एग्जामिनर को देने का पुराना रिवाज अब बंद करना होगा.

    follow google newsfollow whatsapp