सीएम भजनलाल शर्मा के गढ़ में पीएम मोदी से नाराज हैं लोग? लोकसभा चुनाव में हो गया बड़ा खेल!

राजस्थान तक

11 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 11 2024 7:00 PM)

राजस्थान में बीजेपी के लिए सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाला नतीजा भरतपुर लोकसभा सीट पर रहा. जहां बीजेपी लगातार दो बार से अच्छे मार्जिन से जीत रहीं थी, लेकिन इस बार कांग्रेस ने बीजेपी को हरा दिया. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) के गृहजिले में कांग्रेस प्रत्याशी ने बीजेपी उम्मीदवार को 51 हजार 983 मतों से हराया. जिसके बाद सवाल उठ रहे हैं कि सीएम के क्षेत्र में आखिर कांग्रेस कैसे जीती? 

follow google news

राजस्थान में 11 लोकसभा सीटों पर बीजेपी की हार को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. पूर्वी राजस्थान और शेखावाटी क्षेत्र ने बीजेपी को बड़ा नुकसान हुआ. पूर्वी राजस्थान में बीजेपी के लिए सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाला नतीजा भरतपुर लोकसभा सीट पर रहा. जहां बीजेपी लगातार दो बार से अच्छे मार्जिन से जीत रहीं थी, लेकिन इस बार कांग्रेस ने बीजेपी को हरा दिया. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) के गृह जिले में कांग्रेस प्रत्याशी ने बीजेपी उम्मीदवार को 51 हजार 983 मतों से हराया. जिसके बाद सवाल उठ रहे हैं कि सीएम के क्षेत्र में आखिर कांग्रेस कैसे जीती? 

यह भी पढ़ें...

भरतपुर (Bharatpur) के लोकसभा नतीजे घोषित होने के बाद राजस्थान तक ने लोगों से उनकी राय जानी. वहां के लोगों ने इन नतीजों पर बात करते हुए बीजेपी की हार के पीछे टिकट वितरण को जिम्मेदार बताया. स्थानीय लोगों का कहना है कि पूर्व सांसद को नजरअंदाज करना पार्टी को भारी पड़ गया. वहीं, इस चुनाव में आपसी तालमेल कमी रही. 

जाट समाज की नाराजगी पड़ी भारी!

कहा यह भी जा रहा है कि जाट समाज की नाराजगी भी बीजेपी को भारी पड़ी. केंद्र में धौलपुर-भरतपुर के जाटों के लिए आरक्षण की मांग मुख्य मुद्दा रहा. जिसके चलते संसदीय क्षेत्र के जाट बाहुल्य इलाकों में बीजेपी के खिलाफ वोटिंग हुई. बीजेपी के खिलाफ मतदान के पीछे एक फैक्टर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को दरकिनार करना भी बताया जा रहा है.  

    follow google newsfollow whatsapp