राजस्थान में बीजेपी लगाएगी हैट्रिक या इंडिया गठबंधन करेगा कमाल? प्रशांत किशोर ने दे दिया जवाब!

राजस्थान तक

• 03:29 PM • 22 May 2024

लोकसभा चुनाव के 5 चरण संपन्न हो चुके हैं. अगले महीने 4 जून को चुनावी परिणाम भी घोषित हो जाएंगे. हालांकि बीतें 26 अप्रैल को राजस्थान में मतदान खत्म होने के बाद राज्य में नतीजों को लेकर अलग-अलग आंकलन किए जा रहे हैं.

follow google news

लोकसभा चुनाव के 5 चरण संपन्न हो चुके हैं. अगले महीने 4 जून को चुनावी परिणाम भी घोषित हो जाएंगे. हालांकि बीतें 26 अप्रैल को राजस्थान में मतदान खत्म होने के बाद राज्य में नतीजों को लेकर अलग-अलग आंकलन किए जा रहे हैं. फलोदी सट्टा बाजार में भी लगातार भावों को लेकर उथल-पुथल जारी है. इंडिया टुडे से एक्सक्लूसिव बातचीत में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने भी इसे लेकर दावा कर दिया है. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल, सवाल यह है कि क्या बीजेपी इस बार हेट्रिक लगा पाएगी या इंडिया गठबंधन को बढ़त मिलेगी? पिछले दो लोकसभा चुनाव के दौरान एनडीए गठबंधन ने सभी 25 सीटों पर जीत हासिल की. लेकिन इस बार कड़े मुकाबले के बीच हैट्रिक का अनुमान जता पाना बीजेपी के नेताओं के लिए भी आसान नहीं है. 

 

 

प्रशांत किशोर ने कहा कि बीजेपी के लिए देशभर में अपने दम पर 370 सीटें हासिल करना असंभव है. वहीं, राजस्थान (Rajasthan News) में सीटों को लेकर पीके ने जो कहा, वह बीजेपी को जरूर राहत देने वाला है. प्रशांत किशोर के मुताबिक राजस्थान और हरियाणा में बीजेपी को 2 से 5 सीटों का नुकसान ही हो सकेगा. यानी कांग्रेस के नेता राजस्थान में जिस डबल डिजिट सीटों का दावा कर रहे हैं, कहीं ना कहीं पीके का अनुमान उसके उलट है. 
 

    follow google newsfollow whatsapp