Lok Sabha Election: राजस्थान में भाजपा-कांग्रेस को कितनी-कितनी सीटें मिलेगी? वरिष्ठ पत्रकार ने बताया

राजस्थान तक

10 May 2024 (अपडेटेड: May 10 2024 11:17 AM)

Lok Sabha Election: राजस्थान में 25 सीटों पर मतदान प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अब 4 जून को नतीजे आएंगे. ऐसे में कार्यकर्ताओं हो या खुद कैंडिडेट हर कोई हार-जीत का विश्लेषण करने में जुटा हुआ है कि इस चुनाव में क्या होने वाला है. लोगों के बीच चर्चाएं इस बात की रहती है कि बीजेपी इस बार कितनी सीटों पर हारेगी या जीतेगी. क्योंकि इसका सीधा फायदा कांग्रेस या इंडिया गठबंधन को होने वाला है. 

follow google news

Lok Sabha Election: राजस्थान में 25 सीटों पर मतदान प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अब 4 जून को नतीजे आएंगे. ऐसे में कार्यकर्ताओं हो या खुद कैंडिडेट हर कोई हार-जीत का विश्लेषण करने में जुटा हुआ है कि इस चुनाव में क्या होने वाला है. लोगों के बीच चर्चाएं इस बात की रहती है कि बीजेपी इस बार कितनी सीटों पर हारेगी या जीतेगी. क्योंकि इसका सीधा फायदा कांग्रेस या इंडिया गठबंधन को होने वाला है. 

यह भी पढ़ें...

राजस्थान तक ने राजस्थान की 25 सीटों पर क्या स्थिति है इसे जानने की कोशिश की. राजस्थान तक से जुड़े सीनियर पत्रकार विजय विद्रोही बताते हैं इस बार राजस्थान में पहले वाली स्थिति नहीं है कि सभी सीटों पर बीजेपी बाजी मार रही है, वह बताते हैं कि इस बार लगता है झुंझुनूं, सीकर और चूरू में कोई एक या दोनों सीट कांग्रेस के खाते में जा सकती है. 

भाजपा को कितनी सीटें मिलेगी?

वरिष्ठ पत्रकार विद्रोही बताते हैं कि अमित शाह के बयान,  'राजस्थान में हमारी एक या दो सीटें कम हो सकती है' के बाद लगता है इस बार भाजपा की और सीटे कम हो सकती है. लगता है 2-3 सीटों की बजाय 3 से 4 गुणा कम सीटें हो सकती है. विद्रोही बताते हैं कि 16-17 सीटें बीजेपी को मिल सकती है और 7 से 8 सीटें कांग्रेस या इंडिया गठबंधन को मिल सकती है. 

पूरा विश्लेषण देखें
 

    follow google newsfollow whatsapp