कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में चौंका सकते हैं ये नाम! जानें अब हनुमान बेनीवाल का क्या होगा?

राजस्थान तक

20 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 20 2024 6:50 PM)

Congress 2nd list: कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में कई नाम चौंकाने वाले सामने आ सकते हैं.

follow google news

Congress 2nd list: लोकसभा चुनाव (loksabha election 2024) के लिए बीजेपी ने 15 उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है तो वहीं कांग्रेस अभी तक महज 10 सीटों पर ही प्रत्याशी घोषित कर पाई है. सीकर, नागौर, भीलवाड़ा और जयपुर समेत 10 सीटें अब भी ऐसी हैं जहां कांग्रेस को जिताऊ उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं. हालांकि इसी बीच खबर है कि कांग्रेस कभी भी 10 सीटों की अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है.

यह भी पढ़ें...

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, जयपुर शहर से इस बार आरआर तिवारी या सुनील शर्मा उम्मीदवार हो सकते हैं. जबकि जयपुर ग्रामीण से राजेश चौधरी, सुमित भगासरा, अनिल चोपड़ा और मनीष यादव का नाम टिकट दावेदारों की लिस्ट में सबसे आगे चल रहा है.

नागौर सीट पर फंसा पेंच!

कांग्रेस पार्टी की सबसे बड़ी माथापच्ची तो नागौर सीट पर हो रही है. क्योंकि नागौर से एक बार फिर हनुमान बेनीवाल चुनाव लड़ना चाहते हैं. जब ज्योति मिर्धा ने खुद बेनीवाल को मैदान में उतरने की चुनौती दी है तो बेनीवाल भी कहां पीछे रहने वाले हैं. कांग्रेस से गठबंधन की खबरों के बीच हनुमान बेनीवाल दिल्ली में डेरा डाले बैठे हैं. इस उम्मीद में कि कांग्रेस से मिलकर वो नागौर से दावा ठोकेंगे. बहरहाल अब कांग्रेस किसे और कहां से टिकट देती है ये लिस्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा.

    follow google newsfollow whatsapp