Video: वसुंधरा राजे के करीबी रहे ये नेता मारवाड़-शेखावाटी में फिर खेल करने की तैयारी में? बीजेपी में हलचल!

Hanif Khan

02 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 2 2024 11:24 AM)

डीडवाना विधायक और पूर्व मंत्री यूनुस खान लोकसभा चुनाव में भी खेल करने की तैयारी में हैं. हाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) से बगावत करने के बाद यूनुस खान के तेवर से शेखावाटी की राजनीति में भी हलचल नजर आ रही है.

follow google news

डीडवाना विधायक और पूर्व मंत्री यूनुस खान (Yunus Khan) लोकसभा चुनाव में भी खेल करने की तैयारी में हैं. हाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) से बगावत करने के बाद यूनुस खान के तेवर से शेखावाटी की राजनीति में भी हलचल नजर आ रही है. अब उन्होंने होली स्नेह मिलन कार्यक्रम और रोजा इफ्तार प्रोग्राम किया. दिन के समय वृंदावन से आए ब्रज के कलाकारों के साथ नागौर-डीडवाना के लोगों ने होली खेली तो वहीं शाम को इफ्तार के बाद देश में अमन-चैन की दुआएं मांगी गई. उनकी इस पहल को सियासी मायने से काफी अहम माना जा रहा है.   

यह भी पढ़ें...

पूर्व मंत्री ने मीडिया से बातचीत में इस पर राय रखते हुए कहा कि डीडवाना की जमीन हमेशा से ही सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल रही है. यहां के लोग गंगा-जमुनी तहजीब की एक ऐसी बानगी है, जिसका पूरी दुनिया में नाम है. उन्होंने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री भजन लाल के साथ काम किया है. हम मांग करते है कि एक बृज आयोग बना दें.

खान ने कहा कि वहां लोग पहाड़िया तोड़ रहे है और पर्यावरण को नष्ट कर रहे है उसको बचाना होगा. चुनाव आएंगे-जाएंगे, नेता भी आएंगे-जाएंगे. लेकिन इस नगर का प्यार और सौहार्द कायम रहे.   

नागौर में किसके साथ देंगे राजे के पुराने सहयोगी?

कभी वसुंधरा राजे के खास रहे विधायक ने नागौर लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल के समर्थन का इशारा भी किया. सियासी एक्सपर्ट्स मानते हैं कि बीजेपी की ओर से नजरंदाज किए जाने के चलते वह बेनीवाल के साथ जा सकते हैं. कभी राजे सरकार में नंबर दो की पॉजिशन रखने वाले पूर्व मंत्री पार्टी के हमेशा वफादार रहे.

बता दें कि साल 2018 के चुनाव में उन्हें डीडवाना की बजाय टोंक से टिकट दिया. लेकिन सचिन पायलट ने उन्हें शिकस्त दी और इस बार उनका टिकट काट दिया गया. जिसके बाद उन्होंने बतैार निर्दलीय नामांकन भरा. बीजेपी प्रत्याशी जितेंद्र सिंह जोधा यहां तीसरे नंबर पर रहे. 

    follow google newsfollow whatsapp