CBSE Board Result: टीना डाबी जैसलमेर की कलेक्टर बनीं तो तनुजा ने भी बना लिया कुछ करने का मन और कर दिया कमाल!

राजस्थान तक

15 May 2024 (अपडेटेड: May 15 2024 4:17 PM)

सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट जारी होने के साथ ही टॉपर विद्यार्थियों के कई किस्से सुनने को मिल रहे हैं. ऐसा ही एक किस्सा है जैसलमेर की तनुजा खत्री का. जिसने 12वीं में 97% मार्क्स लाकर जैसलमेर टॉप कर दिया.

follow google news

सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट जारी होने के साथ ही टॉपर विद्यार्थियों के कई किस्से सुनने को मिल रहे हैं. ऐसा ही एक किस्सा है जैसलमेर की तनुजा खत्री का. जिसने 12वीं में 97% मार्क्स लाकर जैसलमेर टॉप कर दिया. इससे पहले भी तनुजा 10वीं बोर्ड में भी 92% मार्क्स हासिल कर चुकी हैं. छात्रा का सपना है कि वह सिविल सर्विसेज पास करने के बाद देश की सेवा करें. खास बात यह है कि उसके इस सपने के पीछे प्रेरणा हैं जैसलमेर की पूर्व जिला कलेक्टर और 2016 में यूपीएससी टॉपर रही टीना डाबी. 

यह भी पढ़ें...

IAS बनने का ख्बाव दिल में संजोकर रखने वाली तनुजा ने टीना डाबी से (IAS Tina Dabi) से इंस्पायर होकर खूब मेहनत की. तनुजा के पिता एक स्पेयर पार्ट्स की दुकान चलाते हैं. उसकी मां एक ग्रेजुएट हैं. दोनों को ही अपनी बेटी के इस अचीवमेंट पर बहुत ही गर्व है. 

तनुजा ने बताया कि जब उनके 10वीं में 92 फीसदी मार्क्स (cbse board result) आए, तब उसके लिए वो भी नॉर्मल ही था. लेकिन जब जैसलमेर में कलेक्टर बतौर टीना डाबी के कामकाज के बारे में सुना तो प्रेरणा मिली कि इनकी तरह ही बनना है. तनुजा बताती हैं कि उन्होंने टीना डाबी की तरह कलेक्टर बनने का सपना देखने के बाद अपनी मेहनत को दुगुना कर दिया.

    follow google newsfollow whatsapp