पेपर लीक केसः कोर्ट में हुई आरोपियों की पेशी तो वकीलों ने फर्जी थानेदारों की कर दी पिटाई

विशाल शर्मा

06 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 6 2024 6:19 PM)

राजस्थान में बीती कांग्रेस सरकार में हुई एसआई भर्ती-2021 मामले में SOG ने जिन 14 फर्जी सब-इंस्पेक्टरों को गिरफ्तार किया. उन्हें बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया.

follow google news

एसआई भर्ती-2021 मामले में SOG ने  गिरफ्तार 14 फर्जी सब-इंस्पेक्टरों को 6 मार्च को कोर्ट में पेश किया गया. जयपुर के कलेक्ट्रेट रोड़ पर स्थित एसओजी कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के बीच स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के कमांडो जब आरोपियों को लेकर पहुंचे. तब वहां मौजूद वकीलों का खून खोल उठा और उसमें से कुछ वकीलों ने फर्जी थानेदारों की धुनाई कर दी. यह देखते ही बाकी वकील भी कूद पड़े और अपने हाथ साफ किए. हालांकि पुलिस ने मामला बिगड़ते देख तुरंत भगाते हुए आरोपियों को कोर्ट के अंदर ले गई. इस दौरान वकीलों ने SOG जिंदाबाद के भी नारे लगाएं.

यह भी पढ़ें...

इस मामले के बाद एसओजी ने सभी 14 आरोपी नरेश विश्नोई, सुरेन्द्र कुमार, करणपाल, विवेक, मनोहर लाल, प्रेमसुखी, एकता कुमारी, गोपीराम, श्रवण कुमार, भगवती देवी, चंचल कुमारी, रोहिताश कुमार, राजेश्वरी और नारंगी कुमारी को कोर्ट में पेश कर 10 दिन का रिमांड मांगा.

आरोपियों को 6 दिन की रिमांड

हालांकि कोर्ट ने 6 दिन के रिमांड पर आरोपियों को सौंप दिया. जिसके बाद एसओजी आरोपियों को वापस कड़ी सुरक्षा में एसओजी-एटीएस मुख्यालय ले गई. जहां अब आरोपियों से एक-एक करके पूछताछ की जाएगी. यही नहीं, कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए एसओजी के अधिकारी पेपर लीक के बड़े मगरमच्छ तक पहुंचने का प्रयास करेंगी.

लगातार हो रहे चौंकाने वाले खुलासे

बता दें कि एसआई भर्ती -2021 में हुए फर्जीवाड़े को लेकर दिनों दिन चौंकाने वाले खुलासे हो रहें हैं. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने पेपर लीक माफिया से लेकर गैंग के गुर्गो और फर्जी थानेदारों का कच्चा चिट्ठा खोल दिया है. सरकार ने भले ही एसआई भर्ती परीक्षा 2021 को रद्द नहीं किया हो लेकिन एसओजी ने पेपर को लीक मानते हुए एफआईआर दर्ज की है. अब आगे 12 मार्च को सभी आरोपियों को वापस कोर्ट में पेश किया जाएगा.

    follow google newsfollow whatsapp