जोधपुर: दलित युवती के साथ गैंगरेप मामले में जेएनवीयू प्रशासन का कड़ा एक्शन, कुलपति ने लिया ये फैसला

Ashok Sharma

• 04:53 PM • 16 Jul 2023

JNVU action in Gangrape Case: जोधपुर में नाबालिग दलित छात्रा के साथ गैंगरेप के मामले में जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय प्रशासन ने कड़ा एक्शन लिया है. कुलपति केएल श्रीवास्तव के निर्देश पर आरोपी एक छात्र को निष्कासित करने का निर्णय लिया है. वहीं, एक अन्य छात्र ने जेएनवीयू में प्रवेश के लिए आवेदन कर रखा […]

Rajasthantak
follow google news

JNVU action in Gangrape Case: जोधपुर में नाबालिग दलित छात्रा के साथ गैंगरेप के मामले में जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय प्रशासन ने कड़ा एक्शन लिया है. कुलपति केएल श्रीवास्तव के निर्देश पर आरोपी एक छात्र को निष्कासित करने का निर्णय लिया है. वहीं, एक अन्य छात्र ने जेएनवीयू में प्रवेश के लिए आवेदन कर रखा था. उसके आवेदन को निरस्त करने का भी फैसला लिया है. इस संबंध में चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर केआर पटेल ने आदेश जारी किए हैं.

यह भी पढ़ें...

कुलपति के एल श्रीवास्तव ने बताया कि रविवार को पुलिस प्रशासन से आरोपियों के बारे में जानकारी मिलने के साथ ही मामले की गंभीरता को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने कड़ा एक्शन लेने का निर्णय लिया. उन्होंने कहा कि इस संबंध में एमए इतिहास द्वितीय सेमेस्टर के छात्र धर्मपाल सिंह को निष्कासित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. वहीं बीए प्रथम वर्ष के लिए आवेदन करने वाले छात्र समंदर सिंह के फॉर्म को भी अस्वीकार कर दिया गया है.

कुलपति ने बताया कि आरोपियों ने पुराना परिसर में अवैध रास्ते से प्रवेश किया था. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से छात्राओं की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. गौरतलब है कि विश्वविद्यालय के पुराने परिसर के खेल मैदान पर रविवार सुबह एक नाबालिग के साथ छात्रों ने गैंगरेप किया. इस मामले में पुलिस ने 3 छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही कृष्णा गेस्ट हाउस के मैनेजर को भी गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक नाबालिग युवती और युवक ब्यावर अजमेर से आए थे. युवक-युवती पावटा स्थित कृष्णा गेस्ट हाउस में देर रात को रुके थे.

    follow google newsfollow whatsapp