Jaipur में हुई ऐसी बारिश कि कब्र से निकल गईं लाशें और तैरने लगीं, फिर लेना पड़ा ये स्टेप

विशाल शर्मा

02 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 2 2024 6:51 PM)

ये मामला राजस्थान की राजधानी जयपुर (heavy rain in jaipur) के खो नागोरियन का है. यहां सोमवार सुबह करीब 9 बजे खूब बारिश हुई. बारिश में नूर का बांध की दीवार टूट गई.

तस्वीर: विशाल शर्मा, राजस्थान तक.

तस्वीर: विशाल शर्मा, राजस्थान तक.

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

भारी बारिश से बरसों पुराना नूर का बांध टूट गया जिससे पानी कब्रिस्तान में भर गया.

point

कब्रिस्तान में पानी भरने से 5 लाशें बाहर आ गईं और पानी की तेज बहाव में बहने लगे.

point

ये सब देख स्थानीय लोग परेशान हो गए. आखिरकार लोगों को नाले में उतरना पड़ा.

राजस्थान (rajasthan news) की राजधानी जयपुर (jaipur news) में सोमवार को ऐसी बारिश हुई कि बांध टूट गया और कब्रिस्तान में पानी भर गया. पानी भरने से कुछ लाशें कब्र से बाहर आ गईं और तैरने लगीं. ये नजारा देखते ही हर कोई दंग रह गया. अब किसी को कुछ सूझ ही नहीं रहा था कि क्या जाए. आखिरकार लोगों को नाले में उतरकर शवों को रेस्क्यू करना पड़ा. रेस्क्यू करने के बाद लाशों को वापस कब्र खोदकर दफन करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें...

ये मामला राजस्थान की राजधानी जयपुर (heavy rain in jaipur) के खो नागोरियन का है. यहां सोमवार सुबह करीब 9 बजे खूब बारिश हुई. बारिश में नूर का बांध की दीवार टूट गई. इससे बांध का पानी दरगाह के पीछे कब्रिस्तान में घुस गया. इस दौरान कब्रिस्तान पूरी तरह बर्बाद हो गया और 5 शव कब्र के बाहर निकलकर तैरने लग गए. 

बहने लगे जनाजे, लोगों के हाथ-पांव फूले 

इधर शव केवल कब्र से बाहर ही नहीं निकले बल्कि बहने भी लगे. जनाते नाले में तेज बहाव में बह रहे थे. इसी बीच लोगों ने सूझबूझ दिखाते हुए नाले में उतरकर रस्सी की मदद से जनाजों को बाहर निकाला फिर वापस कब्र में दफन किया.

इसको लेकर कांग्रेस विधायक अमीन कागजी ने कहा कि पहाड़ियों के बीच में बरसों पुराना नूर का बांध अचानक सोमवार सुबह टूटा और उसका पानी बस्ती में से होते हुए कब्रिस्तान तक पहुंच गया. जिसके चलते कुछ जनाजे बह निकल गए. जिन्हें लोगों ने वापस सुपुर्द ए खाक कर दिया है. इसको लेकर जयपुर कलेक्टर को सूचना देकर मौके पर SDRF की टीम भेजी है, ताकि माकूल इंतजाम करें, ताकि भविष्य में बरसात के समय ऐसी घटना ना हो सके.

    follow google newsfollow whatsapp