टिकट बंटवारे में CM गहलोत मारेंगे बाजी या सचिन पायलट? जानें क्या है आलाकमान का प्लान?

राजस्थान तक

30 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 30 2023 2:23 PM)

Rajasthan political analysis

follow google news

यह भी पढ़ें...

Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot: राजस्थान में विधानसभा चुनाव (ssembly election) को लेकर कांग्रेस पार्टी में हलचल तेज है. कांग्रेस (congress) पार्टी प्रदेश में फिर से सरकार रिपीट कराना चाहती है. ऐसे में कांग्रेस के पर्यवेक्षकों की ओर से विधानसभा क्षेत्र में दौरा कर उम्मीदवारों को लेकर फीडबैक लिया जा रहा है. इस बीच सियासी गलियारों में ये चर्चा तेज हो गई है कि टिकट वितरण के दौरान सीएम अशोक गहलोत (cm ashok gehlot) और सचिन पायलट (sachin pilot) के बीच किसका पलड़ा भारी रहेगा? किस नेता के पक्ष के लोगों को टिकट देने में तवज्जो दी जाएगी.

माना जा रहा है कि टिकट बंटवारे में पायलट की भी ठीक-ठाक भूमिका रहने वाली है. क्योंकि दिल्ली में सुलह के बाद पायलट काफी संतुष्ट नजर आ रहे हैं. राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि अगर पायलट को महत्व नहीं मिलने की संभावना रहती तो अब तक उनके खेमे में असंतोष उभर आता. 

वहीं दूसरी तरफ टिकट बंटवारे में सीएम गहलोत भी पीछे रहने वाले नहीं है. क्योंकि वह जानते हैं कि चुनाव परिणाम के बाद जिसका पलड़ा भारी रहेगा सरकार में उसकी भूमिका बढ़ जाएगी. ऐसे में पायलट और गहलोत दोनों गुटों के बीच इस बात की खींचतान रहेगी कि कौनसा गुट ज्यादा टिकट ले पाता है.

    follow google newsfollow whatsapp