पुलिस अफसर को अब रील्स बनानी पड़ जाएगी भारी! डीजीपी ने जारी किया ऐसा फरमान...

राजस्थान तक

• 05:16 PM • 15 May 2024

सोशल मीडिया के इस दौर में हर कोई रील्स बनाकर ज्यादा से ज्यादा रीच कमाना चाहता है. इस होड़ में सरकारी अफसर हो या पुलिस अधिकारी, कोई पीछे नहीं है. लेकिन अब पुलिस अधिकारी यूनिफॉर्म में रील्ड नहीं अपलोड कर पाएंगे.

follow google news

सोशल मीडिया के इस दौर में हर कोई रील्स बनाकर ज्यादा से ज्यादा रीच कमाना चाहता है. इस होड़ में सरकारी अफसर हो या पुलिस अधिकारी, कोई पीछे नहीं है. लेकिन अब पुलिस अधिकारी यूनिफॉर्म में रील्स नहीं अपलोड कर पाएंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि राजस्थान (Rajasthan news) में इसे लेकर नई हिदायत जारी कर दी गई है. जिसकी पालना नहीं होने की स्थिति में कार्रवाई तक की जा सकती है. राजस्थान पुलिस (rajasthan police) के मुखिया यूआर साहू ने इसे लेकर 14 मई मंगलवार को आदेश जारी किए हैं कि जिसमें प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए है.

यह भी पढ़ें...

डीजीपी ने पुलिसकर्मियों से आह्वान किया है कि उपयोग करते समय हमें अत्यधिक सावधानी और गंभीरता बरतनी चाहिए. वर्दी में अनुचित सामग्री का प्रसारण न केवल अनुशासनहीनता का प्रतीक है, बल्कि यह जनता के बीच विश्वास को भी कमजोर करता है.

 

 

इसलिए यदि पुलिसकर्मी वर्दी में रील या वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते है, तो नियंत्रक अधिकारी इस प्रकार की पोस्ट करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करेंगे.
     
 

    follow google newsfollow whatsapp